राजस्थान : मंत्री भंवर लाल मेघवाल का निधन, पीएम मोदी और सीएम गहलोत ने जताया दुख

जयपुर : राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया। मास्टर मेघवाल (72) मस्तिष्काघात के बाद गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके असामयिक दुखद निधन के कारण कल दिनांक 17 नवंबर को एक दिन का राजकीय शोक रहेगा। दिवंगत आत्मा के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा तथा सभी राजकीय कार्यालयों में 17 नवंबर का अवकाश रहेगा। पीएम मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेघवाल के निधन पर दुख जताया है।

पीएम मोदी ने कहा, ”राजस्थान के कैबिनेट मंत्री, मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में, उनके परिवार और समर्थकों को मेरी संवेदना।”

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच बार विधायक रहे मेघवाल के निधन पर शोक जताया है। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘मंत्रिमंडलीय सहयोगी मास्टर भंवर लाल के निधन का गहरा दुख है। हम 1980 से साथ थे।’

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेताओं ने भी मेघवाल के निधन पर शोक जताया है। कांग्रेस ने मेघवाल के निधन पर राजकीय शोक के मद्देनजर मंगलवार को प्रस्तावित ‘निकाय एवं पंचायत चुनाव कार्यशाला’ स्थगित कर दी है। गौरतलब है कि, मेघवाल चुरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते रहे। इस साल मई में मस्तिष्काघात के बाद से वह बीमार चल रहे थे। पिछले दिनों उनकी बेटी बनारसी देवी का ह्रदयाघात से निधन हो गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर