राजस्थान : डूंगरपुर में अध्यापक पात्रता परीक्षा से जुड़ी मांगों को लेकर प्रदर्शकारी उग्र

पुलिस दल पर पथराव, वाहनों में आगजनी, डूंगरपुर में हिंसक प्रदर्शन दुर्भाग्यपूर्ण : गहलोत
जयपुर : राजस्थान में अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) से जुड़ी अपनी मांगों को लेकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में उदयपुर- अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। जाम खुलवाने पहुंची पुलिस पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, जिसमें एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और बिछीवाड़ा थानाधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गये। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के चार वाहन फूंक डाले। बचाव में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायर किया। यहां पिछले 17 दिन से राजमार्ग के किनारे कांकरी डूंगरी पहाड़ी पर इन अभ्यर्थियों द्वारा धरना प्रदर्शन चल रहा है तथा गुरुवार को अचानक आंदोलनकारियों ने उग्र रूप धारण करते हुये राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिये अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
डूंगरपुर के सर्किल अधिकारी मनोज सामरिया ने बताया कि रीट परीक्षा 2018 से जुड़ी अपनी कुछ मांगों को लेकर लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया था। शाम को भीड़ ने उग्र रूप ले लिया और पुलिस दल पर पथराव किया तथा पुलिस वाहनों को आग लगा दी।
वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के डूंगरपुर में युवाओं के हिंसक प्रदर्शन को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए प्रदर्शनकारियों से कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की है। गहलोत ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि विरोध करने के संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल हो, शांतिपूर्ण प्रदर्शन हों लेकिन कानून को अपने हाथ में लेने का किसी को अधिकार नहीं है। गौरतलब है कि डूंगरपुर जिले में शिक्षक भर्ती 2018 के अनारक्षित रिक्त पदों को अनुसूचित जाति वर्ग से भरने की मांग को लेकर यह आंदोलन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधिमंडल जल्द मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर