राजस्थान : गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, कल से लागू होगी धारा-144…

जयपुर : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गहलोत सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। राज्य सरकार ने सूबे के सभी जिलाधिकारियों को 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की सलाह दी है। गृह विभाग के ग्रुप-9 ने सभी जिलाधिकारियों को परामर्श जारी कर दिया है। गृह सचिव एन एल मीणा ने आदेश जारी कर सभी जिलों में धारा 144 लागू कराने और इसका सख्ती से पालने कराने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि, किसी जिले में धारा-144 को लागू करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया जाता है। जिसके बाद उस इलाके में यह धारा प्रभावी हो जाती है। जिस इलाके में धारा-144 लागू होती है वहां 4 या उससे ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते। उस क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों को छोड़कर किसी के भी हथियार लाने और ले जाने पर पाबंदी होती है। लोगों का घर से बाहर घूमने पर प्रतिबंध होता है तथा यातायात साधनों पर भी रोक होती है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

बताते चलें कि, त्योहारों के मौसम के बीच सूबे में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। राजस्थान में बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। दिवाली पर लोगों की भीड़ और घरों से बाहर आना-जाना और खरीदारी के दौरान कोरोना संक्रमण का प्रसार हुआ है जिसके बाद कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। ज्ञात हो कि देश के दूसरे प्रदेशों में भी तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार की तरफ से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने शुभेन्दु का चैप्टर किया क्लाेज!

कोलकाता : शुभेन्दु अधिकारी इधर रहेंगे या उधर यानी तृणमूल में रह रहे हैं या कहेंगे अलविदा इस पर वह खुद ही अपना पक्ष साफ आगे पढ़ें »

सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल समेत 3 डॉक्टर एक दिन में कोरोना से मरे

कोलकाता : सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल की प्रिंसिपल रहीं डॉक्टर हसी दास गुप्ता का गुरुवार को निधन हो गया। अस्पताल सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

ऊपर