राजधानी में पेय जल की संकट, दैनिक जरूरत की वस्तुओं के लिए तरसे लोग

bihar-flood-situation

पटनाः राजधानी में जल प्रलय के बाद जल का संकट गहराया हुआ है। प्रशासन पेय जल मुहैया कराने की कोशिशों में लगा है। मगर, अभी तक लोगों को राहत मिल नहीं सकी है। राजेंद्र नगर, कंकड़बाग सहित कई इलाकों में साफ जल नहीं मिलने से लोग भटक रहे हैं। यहां बिजली कटे हुए दो दिन से अधिक हो गए, जिसके कारण पीने का पानी तक मिल मिल रहा है। वहीं, इन चीजों के माहेताज से परेशान किरायेदार घर छोड़कर अपने-अपने गांव की ओर निकल रहे हैं।
लोगों का कहना है कि वे किसी तरह से पहले के बचाए पानी से काम चलाया। मगर, अब पानी खत्म हो गया है। मुहल्ले के लोगों ने कहा कि बिजली विभाग सूचना देकर निश्चिंत हो गया है। विभाग की ओर से मोबाइल पर सूचना दी गई है कि पटना शहर में मूसलधार बारिश व जलजमाव को देखते हुए बिजली की आपूर्ति कुछ क्षेत्रों में बाधित की गई है, ताकि जानमाल की रक्षा हो सके।

कुछ इलाकों में बिजली बहाल
लोगों का कहना है कि कदमकुआं के कांग्रेस मैदान रोड के पश्चिम तरफ सोमवार की शाम से बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई, लेकिन पूरब के इलाकों में कब बिजली आएगी, कोई बताने को तैयार नहीं।

गैस सिलिंडर व अन्य दैनिक सामग्रियों के लिए तरसे लोग
खबर के अनुसार छोटे बच्चों को कहीं-कहीं दूध नहीं मिल रहा है। गैस सिलेंडर के लिए भी लोग यहां-वहां भटकते देखे गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

doodle

गूगल ने आज का डूडल जोसेफ प्लेत्यू को किया समर्पित, इनकी वजह से देख पा रहे फिल्में

नयी दिल्ली : गूगल ने आज यानि सोमवार को फेनाकिस्टिस्कोप के आविष्कारक बेल्जियन भौतिकशास्‍त्री एंतोनी जोसेफ फर्दिनांद प्लेत्यू की 218वी सालगिरह पर उनके सम्मान में आगे पढ़ें »

PM Modi

पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर 3 कराेड़ फॉलोअर,ट्रंप और ओबामा को पछाड़ा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोेकप्रियता और शोहरत दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मोदी सोशल मीडिया पर काफी छाए रहते है आगे पढ़ें »

ऊपर