राजद के अभियान से लालू के समधी चंद्रिका राय का किनारा

पटनाः राजद (राष्‍ट्रीय जनता दल) प्रमुख लाल यादव को उनके समधी चंद्रिका राय ने अब झटका दे दिया है। दरअसल, राजद के हाल में चले सदस्‍यता अभियान में पार्टी के हर विधायक को 1200 सक्रिय सदस्‍य बनाने थे। लेकिन तीन विधायकों ने इसका बहिष्कार कर दिया। उनमें से किसी ने एक भी सक्रिय सदस्‍य नहीं बनाया। पार्टी ने उनकी पहचान कर ली है। इनमें चंद्रिका राय का भी नाम शामिल हैं।
चंद्रिका राय सारण जिले के परसा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी विधायक हैं। वे बीते लोकसभा चुनाव में सारण से आरजेडी उम्मीदवार थे। लोकसभा चुनाव में उनकी उम्‍मीदवारी का विरोध उनकी बेटी ऐश्‍वर्या राय से तलाक का मुकदमा लड़ रहे तेज प्रताप यादव ने किया था। बेटी ऐश्‍वर्या राय की स्थिति को लेकर हाल ही में चंद्रिका राय ने कहा था कि उन्‍हें शर्म आती है कि उन्‍होंने लालू के घर में बेटी का रिश्‍ता कर दिया।
इनका नाम भी शामिल
इसी श्रेणी में दरभंगा जिला के केवटी के विधायक डॉ. फराज भी हैं। फराज की सुस्ती की वजह उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी हैं, जो जनता दल यूनाइटेड में चले गए हैं। गायधाट के आरजेडी विधायक महेश्वर यादव आरजेडी में तेजस्वी यादव की तीखी आलोचना और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करने के लिए जाने जाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता और ओवैसी में ठनी

नई दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 'अल्पसंख्यक कट्टरता' को लेकर दी गई हिदायत पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

फिर नहीं मिला हेलिकॉप्टर, राज्यपाल सड़क मार्ग से जाएंगे मुर्शिदाबाद

कोलकाता : राजभवन और राज्य सरकार के बीच चल रही खींचतान में हेलिकॉप्टर विवाद तुल पकड़ता जा रहा है। एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ आगे पढ़ें »

ऊपर