राजद के अभियान से लालू के समधी चंद्रिका राय का किनारा

पटनाः राजद (राष्‍ट्रीय जनता दल) प्रमुख लाल यादव को उनके समधी चंद्रिका राय ने अब झटका दे दिया है। दरअसल, राजद के हाल में चले सदस्‍यता अभियान में पार्टी के हर विधायक को 1200 सक्रिय सदस्‍य बनाने थे। लेकिन तीन विधायकों ने इसका बहिष्कार कर दिया। उनमें से किसी ने एक भी सक्रिय सदस्‍य नहीं बनाया। पार्टी ने उनकी पहचान कर ली है। इनमें चंद्रिका राय का भी नाम शामिल हैं।
चंद्रिका राय सारण जिले के परसा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी विधायक हैं। वे बीते लोकसभा चुनाव में सारण से आरजेडी उम्मीदवार थे। लोकसभा चुनाव में उनकी उम्‍मीदवारी का विरोध उनकी बेटी ऐश्‍वर्या राय से तलाक का मुकदमा लड़ रहे तेज प्रताप यादव ने किया था। बेटी ऐश्‍वर्या राय की स्थिति को लेकर हाल ही में चंद्रिका राय ने कहा था कि उन्‍हें शर्म आती है कि उन्‍होंने लालू के घर में बेटी का रिश्‍ता कर दिया।
इनका नाम भी शामिल
इसी श्रेणी में दरभंगा जिला के केवटी के विधायक डॉ. फराज भी हैं। फराज की सुस्ती की वजह उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी हैं, जो जनता दल यूनाइटेड में चले गए हैं। गायधाट के आरजेडी विधायक महेश्वर यादव आरजेडी में तेजस्वी यादव की तीखी आलोचना और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करने के लिए जाने जाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान कांग्रेस पर छाए संकट के बादल, सचिन पायलट भाजपा नेताओं के संपर्क में

नई दिल्ली : राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाए नजर आ रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आगे पढ़ें »

अमिताभ-अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना संक्रमित

मुंबई : अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मालूम हो कि आगे पढ़ें »

ऊपर