राजग में दरार, झारखंड में लोजपा 50 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

नयी दिल्ली : लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंगलवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।
झारखंड में 81 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में होंगे। चिराग पासवान ने कहा, ‘पार्टी की राज्य इकाई ने झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय किया है। तय किया गया है कि लोक जनशक्ति पार्टी 50 सीटों पर अपने बूते चुनाव लड़ेगी।’ लोजपा भाजपा के साथ गठबंधन की इच्छुक थी लेकिन भगवा दल ने ऐसी दिलचस्पी ही जाहिर नहीं दिखाई। भाजपा नेताओं का मानना है कि क्षेत्रीय दल के पास राज्य में मतदाताओं को देने के लिए कुछ खास नहीं है। भाजपा और लोजपा बिहार में गठबंधन सहयोगी हैं। बिहार में भाजपा की एक अन्य सहयोगी जनता दल (यू) ने भी झारखंड चुनाव में अकेले उतरने का ऐलान किया है। भाजपा को सोमवार को उस समय गहरा झटका लगा, जब झारखंड में उसके सहयोगी आजसू ने भगवा दल के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने का एकपक्षीय ऐलान कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

टाला ब्रिज पुनर्निमाण के लिए बस रूट डायवर्जन पर मालिकों ने मांगी सब्सिडी

कोलकाता : दरारें और संरचना में खामियां नजर आने के बाद टाला ब्रिज से बसों का परिचालन बंद है। अब बस और मिनी बस मालिकों आगे पढ़ें »

ऊपर