रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत, उपभोक्ता परेशान

gas

दरभंगाः जिले के शहरी क्षेत्र में रसोई गैस के सिलेंडरों की भयंकर कमी होने से उपभोक्ताओं में हाहाकार मच गया है। करीब एक महीने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

होटलों का सहारा ले रहे
दरभंगा शहरी क्षेत्र में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुख्य रूप से पांच विक्रेता हैं, जहां से शहर के लगभग एक लाख से अधिक रसोई गैस उपभोक्ताओं को घरेलू रसोई गैस की आपूर्ति की जाती है लेकिन पिछले एक महीने से रसोई गैस के वितरण की लचर व्यवस्था से उपभोक्ताओं का हाल बेहाल है और वह खाने के लिए होटलों का सहारा ले रहे हैं। मार्च में तो रसोई गैस के अलावा व्यवसायिक रसोई गैस के सिलेंडरों का भी अभाव हो गया है, जिस कारण होटल व्यवसाय पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है।

दरभंगा शहरी क्षेत्र में इंजीनियर गैस सर्विस में बाइस हजार से अधिक उपभोक्ता हैं जबकि वहां मार्च के 15 दिन बीतने के बाद भी अब तक मात्र आठ ट्रक रसोई गैस की ही आपूर्ति कंपनी के द्वारा की गई है जबकि नानक इंटरप्राइजेज में 22500 उपभोक्ता हैं, जिनके लिए अब तक मात्र नौ ट्रक और गोदावरी गैस सर्विस के अठारह हजार उपभोक्ता के लिए मात्र छ: ट्रक रसोई गैस की आपूर्ति की गई है। वहीं, लहेरियासराय क्षेत्र के लिए प्रमुख रसोई गैस विक्रेता चौधरी इंडियन 18500 उपभोक्ता के लिए मात्र इस माह में अबतक छह ट्रक और दरभंगा के सिंह कृष्णा इंडियन जहां की सबसे अधिक उपभोक्ता है वहां के लिए मात्र सात ट्रक रसोई गैस की आपूर्ति अब तक की गई है। सिंह कृष्णा इंडेन में तीस हजार से अधिक उपभोक्ता हैं।
जल्द किल्लत को दूर कर लिया जाएगादरभंगा शहरी क्षेत्र में स्थित रसोई गैस के 11 वितरकों को सुचारू ढंग से चलाने का जिम्मा रखने वाले इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के इंडेन संभाग के विक्रय पदाधिकारी अमितेश प्रियदर्शी झा ने रसोई गैस की किल्लत के संदर्भ में पूछे गए प्रश्नों के जवाब में बताया की दरभंगा शहरी क्षेत्र के विक्रेताओं द्वारा फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में रसोई गैस का दाम कम होने की सूचना पर अपनी मांग कम कर दी थी जिस कारण रसोई गैस की किल्लत हुई है। जल्द ही रसोई गैस की किल्लत को दूर कर लिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शेयर मार्केट को लॉकडाउन अपडेट्स का इंतजार, निफ्टी- सेंसेक्स में 0.5% की गिरावट

नई दिल्ली : बुधवार के कारोबार के दौरान निफ्टी और सेंसेक्स में उतार-चढ़ाव देखा गया और 0.5% की गिरावट के साथ बंद हुआ।  एंजिल ब्रोकिंग आगे पढ़ें »

income tax office

आयकर 5 लाख रुपये तक के सभी लंबित आयकर रिफंड तत्काल जारी करेगा, 14 लाख करदाताओं को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना आपदा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने आज कुछ बड़े राहत पैकेजो का ऐलान किया है। वित्त मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति आगे पढ़ें »

ऊपर