रविवार स्पेशलः धन और यश दिलाते हैं रविवार के ये 5 चमत्कारिक उपाय

कोलकाताः रविवार का दिन सूर्यदेव को सपर्मित होता है। इस दिन सूर्य की पूजा और जल देना बहुत ही शुभ माना जाता है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर हो या सूर्य प्रभावशाली होते हुए भी किसी ग्रह के कारण कमजोर बना हुआ है, उन्हें रविवार को कुछ उपाय जरूर करने चाहिए। ये उपाय न केवल धन और यश प्राप्ति के रास्ते खोलेंगे, बल्कि आपके जीवन में बिगड़े हुए काम को बनाएंगे और आपके विकास का द्वार खोल देंगे। भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए रविवार के दिन उपाय करना विशेष फलदायी होता है, हालांकि जिनका सूर्य कमजोर हो उन्हें रोज ही सूर्यदेव को जल देना चाहिए। तो आइए जानें कि रविवार के वो कौन से पांच उपाय हैं जो आपके जीवन में यश और धन ले कर आएंगे।

सूर्य आराधना के ये पांच उपाय रविवार को जरूर करें
  • तांबे के लोटे में लाल फूल डालकर सूर्य को जल दें रोज या रविवार को उगते सूर्य को तांबे के लोटे में लाल फूल डाल कर जल देना चाहिए।
  • जब भी जल दें ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः मंत्र का जाप जरूर करें।
  • रविवार को तीन झाड़ू खरीदें रविवार के दिन तीन झाड़ू जरूर खरीदें और अगले दिन ब्रम्ह मुहूर्त में इसे किसी भी मंदिर के पास रखआएं। ये अचूक उपाय है जो आपकी कई समस्याओं का कष्ट दूर कर देगा।
  • बस ध्यान रखें झाड़ू रखते हुए आपको कोई देखे नहीं।
  • हर रविवार को रात में जहां आप सोते हैं उसके सिराहने एक गिलास दूध रख दें। सुबह उठ कर इस दूध को ऐसे पेड़ के नीचे डालें जिसमें कांटे हो। जैसे बबूल या नींबू का पेड़।
  • रविवार के दिन आप बरगद के पेड़ के पत्तों पर अपनी मन की कामना लिखें और इसे बहते पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा तब तक करें जब तक आपकी कामना पूरी न हो।
  • हर रविवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चार मुखी दीपक जलाना शुरू कर दें। ये आपके धन और यश को बढ़ाने वाला वो उपाय है जो किसी भी रूप में खाली नहीं जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर