योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचे : सूर्यप्रताप शाही

देवरिया : उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा है कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचे और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सूर्यप्रताप शाही ने शुक्रवार को यहां चीनी मिल ग्राउंड पर ‘देवरिया महोत्सव’ का शुभारंभ करते हुए कहा कि देश के विकास के लिये सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता और हर पात्र तक पहुंचाने की आवश्यकता है। यह महोत्सव 4 फरवरी तक चलेगा। 12 दिवसीय इस आयोजन में स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ देश के जाने-माने कलाकार अपनी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं, किसानों, नौजवानों के बेहतर भविष्य को लेकर कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने किसानों के बकाये गन्ना मूल्यों का करोड़ों रुपया भुगतान किया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार कटिबद्ध है और महिला अपराध के साथ अन्य अपराध करने वाले बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गयी है। इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मत्स्य राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा है कि हर जरूरतमंद लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। इस महोत्सव के माध्यम से लोग एक ही जगह पर सरकारी योजनाओं की जानकारी करने के साथ अपनी पुरानी संस्कृति के बारे में भी जान सकेंगे। उन्होंने कहा कि महोत्सव में एक ही जगह मनोरंजन से लेकर साहित्य, कला, खेलकूद, कृषि, विज्ञान, उद्यान, ओडीओपी, उद्योग आदि के स्टॉल की जानकारी दी जायेगी। कार्यक्रम में जिलाधिकारी अमित किशोर व पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने मंत्री सूर्यप्रताप शाही और जयप्रकाश निषाद को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इन तरीकों से ढलती उम्र में भी रह सकती हैं स्वस्थ और खूबसूरत, पढ़ें

नई दिल्ली : कुछ लोग बढती उम्र को भी मात दे देते हैं, बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं वो आज भी आगे पढ़ें »

भारत- न्यूजीलैंड अभ्‍यास मैच ड्रा, अग्रवाल व पंत फार्म में लौटे

हैमिल्टन : मयंक अग्रवाल ने रविवार को यहां भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ ड्रा हुए अभ्यास मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर रन आगे पढ़ें »

सिलेक्टर चयन : बीसीसीआई के इनबॉक्स से शिवरामाकृष्णन का आवेदन डिलीट

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : गांगुली

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

rakul sunny

रकुल प्रीत ने लिया अपने जीवन का सबसे बड़ा फैसला, सनी लियोन ने खाई ये कसम

bigg boss

‘बिग बॉस 13’ के विजेता बने सिद्धार्थ शुक्ला, लगा बधाइयों का तांता

modis

हम सीएए और अनुच्छेद 370 से जुड़े अपने फैसलों पर कायम हैं और रहेंगे : पीएम मोदी

himalaya

सेटेलाइट फोन से होगी हिमालय क्षेत्र में सैलानियों की त्वरित चिकित्सा सहायता सेवा

ऊपर