योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचे : सूर्यप्रताप शाही

देवरिया : उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा है कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचे और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सूर्यप्रताप शाही ने शुक्रवार को यहां चीनी मिल ग्राउंड पर ‘देवरिया महोत्सव’ का शुभारंभ करते हुए कहा कि देश के विकास के लिये सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता और हर पात्र तक पहुंचाने की आवश्यकता है। यह महोत्सव 4 फरवरी तक चलेगा। 12 दिवसीय इस आयोजन में स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ देश के जाने-माने कलाकार अपनी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं, किसानों, नौजवानों के बेहतर भविष्य को लेकर कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने किसानों के बकाये गन्ना मूल्यों का करोड़ों रुपया भुगतान किया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार कटिबद्ध है और महिला अपराध के साथ अन्य अपराध करने वाले बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गयी है। इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मत्स्य राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा है कि हर जरूरतमंद लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। इस महोत्सव के माध्यम से लोग एक ही जगह पर सरकारी योजनाओं की जानकारी करने के साथ अपनी पुरानी संस्कृति के बारे में भी जान सकेंगे। उन्होंने कहा कि महोत्सव में एक ही जगह मनोरंजन से लेकर साहित्य, कला, खेलकूद, कृषि, विज्ञान, उद्यान, ओडीओपी, उद्योग आदि के स्टॉल की जानकारी दी जायेगी। कार्यक्रम में जिलाधिकारी अमित किशोर व पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने मंत्री सूर्यप्रताप शाही और जयप्रकाश निषाद को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर