योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचे : सूर्यप्रताप शाही

देवरिया : उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा है कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचे और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सूर्यप्रताप शाही ने शुक्रवार को यहां चीनी मिल ग्राउंड पर ‘देवरिया महोत्सव’ का शुभारंभ करते हुए कहा कि देश के विकास के लिये सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता और हर पात्र तक पहुंचाने की आवश्यकता है। यह महोत्सव 4 फरवरी तक चलेगा। 12 दिवसीय इस आयोजन में स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ देश के जाने-माने कलाकार अपनी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं, किसानों, नौजवानों के बेहतर भविष्य को लेकर कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने किसानों के बकाये गन्ना मूल्यों का करोड़ों रुपया भुगतान किया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार कटिबद्ध है और महिला अपराध के साथ अन्य अपराध करने वाले बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गयी है। इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मत्स्य राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा है कि हर जरूरतमंद लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। इस महोत्सव के माध्यम से लोग एक ही जगह पर सरकारी योजनाओं की जानकारी करने के साथ अपनी पुरानी संस्कृति के बारे में भी जान सकेंगे। उन्होंने कहा कि महोत्सव में एक ही जगह मनोरंजन से लेकर साहित्य, कला, खेलकूद, कृषि, विज्ञान, उद्यान, ओडीओपी, उद्योग आदि के स्टॉल की जानकारी दी जायेगी। कार्यक्रम में जिलाधिकारी अमित किशोर व पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने मंत्री सूर्यप्रताप शाही और जयप्रकाश निषाद को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना रोगियों के प्लाज्मा से होगा कोरोना रोगियों का इलाज, ट्रायल शुरू

नई दिल्ली : केरल सरकार की ओर से गठित एक मेडिकल टास्क फ़ोर्स ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्लाज़्मा थेरेपी का इस्तेमाल कारगर आगे पढ़ें »

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

ऊपर