योगी के राज्य में आप कर रही है अपनी पैठ जमाने की कोशिश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने के प्रयास में लगी आम आदमी पार्टी राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने आज मीडिया से कहा कि पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कर चुकी है सदस्यीय कमेटियों का गठन
जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर ब्लॉक प्रमुख और ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तक के सभी सीटों पर आप समर्थित उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके मद्देनजर दिसंबर तक वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने का कार्यक्रम तय किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में अब तक 345 विधानसभा क्षेत्रों में 25-25 सदस्यीय कमेटियों ंका गठन कर चुकी है।

शेष 58 विधानसभा कमेटी का गठन भी जल्द कर लिया जाएगा। पंचायत चुनाव के लिये सभी जिला इकाइयों को सक्रिय कर दिया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव सीधे जनता से कराने की मांग की और कहा कि राज्य की जनता जातिगत राजनीति से आजिज आ चुकी है। प्रदेश में 150 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यालय खोले जा चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर