योगी के खिलाफ बहस का प्रसारण करने पर टीवी चैनल प्रमुख सहित 3 पत्रकार गिरफ्तार

नोएडा (उप्र) : उत्तर प्रदेश (यूपी) के एक निजी टीवी चैनल को मुख्यमंत्री (सीएम) योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपमानजनक बहस का प्रसारण करना भारी पड़ गया। इस मामले में शनिवार को यूपी पुलिस ने टीवी न्यूज चैनल प्रमुख सहित 3 पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया।
केस दर्ज कराने का निर्देश मिला था
इस संबंध में हजरतगंज पुलिस थाना के प्रभारी राधारमण सिंह ने बताया कि बताया कि 6 जून को चैनल में एक परिचर्चा आयोजित की गई थी, जिसमें एक महिला द्वारा योगी पर लगाए गए कथित अपमानजनक आरोपों पर चर्चा की गई। सिंह के अनुसार शुक्रवार देर रात को सीएम ऑफिस से स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत जगदीश कन्नौजिया के खिलाफ एसएसपी कलानिधि नैथानी को केस दर्ज कराने का निर्देश मिला था। उन्होंने बताया कि इसके बाद हजरतगंज थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम ने शनिवार दोपहर को प्रशांत को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।
सीएम के खिलाफ पहले भी की थी टिप्पणी
दरअसल, जगदीश ने 6 जून को ट्वीटर पर शीर्षक ‘इश्क छुपता नहीं छुपाने से योगी जी’ से एक पोस्ट की थी। इसके साथ ही उन्होंने एक भी वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में सीएम ऑफिस के बाहर खड़ी एक युवती खुद को योगी आदित्यनाथ की प्रेमिका बता रही थी। मालूम हो कि प्रशांत सीएम पर पहले भी सीएम पर उनके जन्मदिन को लेकर टिप्पणी कर चुका था।
संदिग्‍ध भूमिका वाले लोगों की गिरफ्तारी होगी
वहीं दूसरे मामले में नोएडा पुलिस ने सेक्टर-65 स्थित न्यूज चैनल की प्रबंध निदेशक इशिका सिंह सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। इस बारे में एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि 6 जून को चैनल ने ‘कानपुर की एक महिला का सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंध है कि नहीं?’ विषय पर बहस का सीधा प्रसारण किया था। एसएसपी के अनुसार सीएम के खिलाफ बिना जांच-पड़ताल गलत खबर चलाने पर नोएडा कोतवाली फेस-3 में केस दर्ज किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि मामले की जांच के दौरान संदिग्ध भूमिका पाये जाने वाले लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sitaraman

आम लोगों को रुपये निकालने में न हो दिक्कत, इसलिए बैंकों व राज्यों से बात करेंगी सीतारमण

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से भारत में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को रुपया सरलता से आगे पढ़ें »

कोरोना हेलमेट पहनकर पुलिस कर रही है लोगों को जागरूक

चेन्नई : कोरोना वायरस संक्रमण के भारत में संक्रमित लोगों की संख्या में हर दिन बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। शहर में लोगों के बीच आगे पढ़ें »

ऊपर