यूपी में शहीद जवान के परिजनों को 2 साल बाद मिला 25 लाख रुपये का मुआवजा

जम्मू-कश्मीरः यूपी के शहीद जवान के परिजनों को 2 साल बाद जाकर सरकार से घोषित 25 लाख रुपये की राशि प्रदान कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर में दो साल पहले सीमा पर चौकसी के दौरान बर्फीले तूफान की चपेट में आकर शहीद हुए उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद निवासी सत्येंद्र का परिवार पिछले दो साल से परेशान था।
परिजनों ने क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश के माध्यम से राज्य सरकार तक मामले को उठाया। विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर सरकारी सहायता शहीद के आश्रितों को दिलवाने की मांग की, जिसके बाद सोमवार को सरकार की ओर से भेजा गया चेक मथुरा पहुंचा। विधायक ने फरह के बेगमपुर निवासी रामगोपाल की पुत्रवधू एवं शहीद सत्येंद्र की पत्नी सुमनलता को उनके घर जाकर 25 लाख रुपए की धनराशि का चेक सौंपा।

आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत
पूरन प्रकाश ने बताया, ‘‘जिस समय सत्येंद्र जम्मू-कश्मीर में बर्फ के तूफान की चपेट में आकर शहीद हुए थे, उस समय उनकी एक बेटी केवल छह दिन की थी जबकि दूसरी तीन साल की थी। उनके परिवार को बच्चों की परवरिश के लिए आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत थी तथा वे उनके भविष्य को लेकर भी काफी चिंतित थे। ऐसे में उन्हें राज्य सरकार की तरफ से मिलने वाली सहायता जल्द से जल्द मिलनी चाहिए थी। इसलिए जब मुझे पता चला तो मैंने मुख्यमंत्री से सम्पर्क कर उक्त राशि शीघ्र ही दिलाने का अनुरोध किया था।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर