यूपी में शहीद जवान के परिजनों को 2 साल बाद मिला 25 लाख रुपये का मुआवजा

जम्मू-कश्मीरः यूपी के शहीद जवान के परिजनों को 2 साल बाद जाकर सरकार से घोषित 25 लाख रुपये की राशि प्रदान कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर में दो साल पहले सीमा पर चौकसी के दौरान बर्फीले तूफान की चपेट में आकर शहीद हुए उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद निवासी सत्येंद्र का परिवार पिछले दो साल से परेशान था।
परिजनों ने क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश के माध्यम से राज्य सरकार तक मामले को उठाया। विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर सरकारी सहायता शहीद के आश्रितों को दिलवाने की मांग की, जिसके बाद सोमवार को सरकार की ओर से भेजा गया चेक मथुरा पहुंचा। विधायक ने फरह के बेगमपुर निवासी रामगोपाल की पुत्रवधू एवं शहीद सत्येंद्र की पत्नी सुमनलता को उनके घर जाकर 25 लाख रुपए की धनराशि का चेक सौंपा।

आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत
पूरन प्रकाश ने बताया, ‘‘जिस समय सत्येंद्र जम्मू-कश्मीर में बर्फ के तूफान की चपेट में आकर शहीद हुए थे, उस समय उनकी एक बेटी केवल छह दिन की थी जबकि दूसरी तीन साल की थी। उनके परिवार को बच्चों की परवरिश के लिए आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत थी तथा वे उनके भविष्य को लेकर भी काफी चिंतित थे। ऐसे में उन्हें राज्य सरकार की तरफ से मिलने वाली सहायता जल्द से जल्द मिलनी चाहिए थी। इसलिए जब मुझे पता चला तो मैंने मुख्यमंत्री से सम्पर्क कर उक्त राशि शीघ्र ही दिलाने का अनुरोध किया था।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

dilip

प‌श्चिम बंगाल में नागरिकता कानून लागू होकर रहेगा, ममता इसे नहीं रोक सकतीं: दिलीप घोष

कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने नागरिकता कानून को लेकर शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला किया। उन्होंने आगे पढ़ें »

अल्पसंख्यकों के लिए सबसे सुरक्षित देश है भारतः मालदीव के पूर्व राष्‍ट्रपति मोहम्मद नशीद

नयी दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देशभर में विशेषकर पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसात्मक विरोध जारी है। इस बीच भारत के पड़ोसी देश मालदीव आगे पढ़ें »

ऊपर