यूपी में आंधी-तूफान ने ली 18 की जान, 20 से अधिक धायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (यूपी) में गुरुवार रात आए आंधी-तूफान ने 18 लोगों की जान ले ली है। वहीं अलग-अलग हादसों में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। वहीं, राहत आयुक्त संजय कुमार ने कहा कि जो इलाके प्रभावित हुए हैं वहां राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है।
बिजली और पेड़ गिरने से ज्यादातर मौतें
सूत्रों की मानें तो ज्यादातर लोगों की मौत बिजली गिरने और आंधी के दौरान पेड़ गिरने के कारण से हुई हैं। राज्य के मैनपुरी जिले में सबसे ज्यादा 6, एटा और कासगंज में 3-3 और बदायूं, मुरादाबाद, हमीरपुर, महोबा,और फर्रुखाबाद में 1-1 लोगों की जान गई है।
लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है
आंधी-तूफान के बारे में मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता ने बताया कि आंधी का खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों तक यह परेशानी बनी रहेगी। गुप्ता ने बताया कि लोगों को आंधी चलने के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि गुरुवार रात राज्य के मैनपुरी, एटा, कासगंज, मुरादाबाद, महोबा, हमीरपुर, फर्रुखाबाद, बदायूं में आंधी के साथ बारिश हुई। कई जिलों में ओले गिरने की भी खबर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर