यूपी में आंधी-तूफान ने ली 18 की जान, 20 से अधिक धायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (यूपी) में गुरुवार रात आए आंधी-तूफान ने 18 लोगों की जान ले ली है। वहीं अलग-अलग हादसों में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। वहीं, राहत आयुक्त संजय कुमार ने कहा कि जो इलाके प्रभावित हुए हैं वहां राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है।
बिजली और पेड़ गिरने से ज्यादातर मौतें
सूत्रों की मानें तो ज्यादातर लोगों की मौत बिजली गिरने और आंधी के दौरान पेड़ गिरने के कारण से हुई हैं। राज्य के मैनपुरी जिले में सबसे ज्यादा 6, एटा और कासगंज में 3-3 और बदायूं, मुरादाबाद, हमीरपुर, महोबा,और फर्रुखाबाद में 1-1 लोगों की जान गई है।
लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है
आंधी-तूफान के बारे में मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता ने बताया कि आंधी का खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों तक यह परेशानी बनी रहेगी। गुप्ता ने बताया कि लोगों को आंधी चलने के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि गुरुवार रात राज्य के मैनपुरी, एटा, कासगंज, मुरादाबाद, महोबा, हमीरपुर, फर्रुखाबाद, बदायूं में आंधी के साथ बारिश हुई। कई जिलों में ओले गिरने की भी खबर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

corona

कोरोना वायरस संक्रमण से दुनियाभर में अब तक हुई 26,934 लोगों की मौत, 5,90,899 लोग संक्रमित

बीजिंग/दिल्ली : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 26,934 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब आगे पढ़ें »

सरकार द्वारा राहत पैकेज में बड़ी घोषणाओं की कमी के कारण स्टॉक मार्केट ट्रेड ने बदली करवट

नई दिल्ली : निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में ही आज लय की कमी दिखने को मिली, वहीं अन्य एशियाई बाजार सप्ताह के अंतिम ट्रेडिंग दिन आगे पढ़ें »

ऊपर