यूपी पुलिस ‌के इस अमानवीय हरकत से गई दो बच्चों की जान

लखनऊः उत्ती प्रदेश के सहारनपुर में सड़क हादसे में दो नाबालिग लड़के घायल हो गए और उन्होंने पुलिस के सामने ही दम तोड़ दिया। लेकिन पुलिसवाले उन्हें अपनी सरकारी गाड़ी से अस्पताल नहीं ले गए। पुलिसवालों का कहना था कि हादसे के शिकार लड़कों के खून से उनकी गाड़ी गंदी हो जाएगी, इसलिए वे उन्हें अस्पताल नहीं ले जाएंगे। घटना का विडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
मौके पर तो पहुंची पर नहीं की मदद
यहां के नुमाइश कैंप सेतिया विहार के रहने वाले दो नाबालिग अर्पित खुराना 17 और सन्नी 17 बाइक से गुरुवार रात घर जा रहे थे। बेरी बाग इलाके के मंगलनगर चौक पर अनियंत्रित होकर उनकी बाइक एक खंभे से टकरा गई। आसपास के लोग पहुंचे। दोनों गंभीर रूप से घायल थे। भीड़ ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। वहां मौजूद भीड़ मौके पर डायल 100 के पुलिस वालों से दोनों लड़कों को अस्पताल ले जाने को कह रही थी लेकिन पुलिस वाले इनकार करते रहे।
गंदी हो जाएगी हमारी गाड़ी
मौके पर मौजूद एक युवक घायल लड़के को उठाकर पुलिस वाले से कार का दरवाजा खोलने का आग्रह भी करता रहा। इस पर पुलिस के तरफ से जवाब रहा कि कार गंदी हो जाएगी, अगर वह घायलों को कार में बैठा लेंगे फिर सारी रात वह गंदी कार में कहां बैठेंगे। पुलिस वाला भीड़ से कहता रहा कि किसी टैंपों से ले जाएं, वह नहीं लेकर जाएंगे। पुलिसकर्मियों के इंकार के बाद स्थानीय लोग इन्हें टैंपों से लेकर जिला अस्पताल पहुंचें और वहां पर पहुंचने के कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई।
की जाएगी सख्त कार्रवाई
एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने कहा कि यह घटना गंभीर है और वह वीडियो को देख रहे हैं और जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस और हर आम आदमी का पहला कर्तव्य है कि वह घायलों को अस्पताल पहुंचायें और वह किसी को अस्पताल पहुंचाने से इंकार नहीं कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर