मॉडर्ना वैक्सीन के एक डोज का मूल्य 1800 रुपये से 2700 रुपये के बीच

नयी दिल्ली: भारत में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच वैक्सीन बनाने वली कंपनियों ने अच्छी खबरें दी हैं। कंपनियां सरकार की मदद से वैक्सीन को समय से देश के हर हिस्से में पहुंचाने की योजनाएं जोरशोर से बना रही हैं। इसकी कीमतें भी तय की जा रही हैं। मॉडर्ना ने अपनी वैक्सीन की कीमतों की घोषणा कर दी हैं। कंपनी के मुताबिक भारत में वैक्सीन की कीमत 1800 से लेकर 2800 रुपये तक होगी। इस अमेरिकी फार्मा कंपनी ने बताया कि एक खुराक की कीमत 25 से लेकर 37 डॉलर हो सकती है। सरकारें जितनी मात्रा में वैक्सीन का ऑर्डर देगी, कीमत उस आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है। कंपनी के सीईओ स्टेफन बैंसल के अनुसार वैक्सीन का मूल्य फ्लू के शॉट के बराबर होगी।
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला का दावा है कि कोरोना वैक्सीन 3-4 महीनों में आ जायेगी। अब तक इस वैक्सीन ने बुजुर्गों पर भी काफी अच्छा रिजल्ट दिया है। हालांकि यह समय बतायेगा कि ये टीके आपको लंबे समय तक बचा सकते हैं या नहीं। अभी कोई गारंटी से नहीं बता सकता है, बस अनुमान और दावे किए जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर