‘मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं’: कुमार विश्वास

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा सदस्यों के नाम की घोषणा होने के तुरंत बाद ही पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर जोरदार पलटवार किया। कुमार विश्वास ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे, मैं उनको बधाई देता हूं और अपनी शहादत स्वीकार करता हूं। कुमार विश्वास ने कहा कि उनके कई निर्णय चाहे सर्जिकल स्ट्राइक के हों, चाहे आंतरिक भ्रष्टाचार से आंख फेरना हो, चाहे पंजाब में अतिवादियों को लेकर सॉफ्ट रहना हो, चाहे टिकट वितरण में जो गड़बड़ियां मिली पारदर्शिता मिली, कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो। चाहे जो भी विषय हो मैंने जो-जो सच बोला आज उसका पुरस्कार मुझे दंडस्वरूप दिया गया, मैं उसका आभार व्यक्त करता हूं। ये सच्चे तौर पर एक कवि, एक मित्र की सच्चे आंदोलनकारी की जीत है।
शहीदों के शव से छेड़छाड़ नहीं की जाती
कुमार विश्वास ने आगे कहा कि बस एक निवेदन करता हूं कि युद्ध का भी एक नियम होता है, मैं तो आपका भाई हूं, मित्र हूं, शहीदों के शव से छेड़छाड़ नहीं की जाती। केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं जानता हूं आपकी इच्छा के बिना हमारे दल में कुछ होता नहीं है। आपसे असहमत रह के वहां जीवित रहना मुश्किल है। आंदोलन का हिस्सा हूं तो ये अनुरोध करता हूं कि शहीद तो कर दिया पर इस शव से छेड़छाड़ ना करें। मैंने जो-जो सच बोला आज उसका पुरस्कार दंडस्वरूप मुझे दिया गया।
फैसले को लेकर केजरीवाल को दी बधाई
कुमार विश्वास ने कहा कि देशभर में करोड़ों शुभचिंतक, लाखों कार्यकर्ता जो मेरे प्रति बहुत स्नेह से भरे हुए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। आगे उन्होंने कुछ यूं अपनी बात रखते हुए कहा कि ‘सबको लड़ने ही पड़े अपने-अपने युद्ध, चाहे राजा राम हों चाहे गौतम बुद्ध।’ सबकी लड़ाइयां अकेली हैं मैं अपनी लड़ रहा हूं, आप अपनी लड़ रहे हैं। मैं बहुत बधाई दे रहा हूं दोनों क्रांतिकारियों को (एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता) जिन्हें राज्यसभा के लिए चुना गया है। कुमार विश्वास ने इस फैसले के लिए अरविंद केजरीवाल को और पार्टी के उन लोगों को जिन्होंने ये तय किया उन्हें बधाई देता हूं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

शुल्क वृद्धि के मुद्दे पर जेएनयू में हुई बैठक, बढ़ाई गई फीस पूरी तरह वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के पदाधिकारियों और मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति के बीच बुधवार को आगे पढ़ें »

ऊपर