मेजर ने दी पत्नी को धमकी, दहेज नहीं लाई तो मार दूंगा गोली

– न्यायाधीश ने आधी रात में की सुनवाई
– आरोपी मेजर को सैन्य हिरासत में भेजा
भुवनेश्वर : मायके से दहेज लाने के लिए पहले पत्नी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रता‌ड़ित किया, फिर दहेज न लाने पर गोली से मारने की धमकी दी। इस शर्मनाक घटना को अंजाम किसी ऐसे-वैसे व्यक्ति ने नहीं बल्कि, देश की रक्षा प्रण लेने वाले एक मेजर ने दी है। मामले को लेकर भुवनेश्वर की एक अदालत ने गुरुवार को आधी रात में सुनवाई करते हुए दहेज उत्पीड़न के आरोप में मेजर को सैन्य हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया।
रात 10 से डेढ़ बजे तक चला मामला
उपमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी एस के मिश्रा वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सुनवाई की कोशिशें नाकाम रहने के बाद रात 10 बजे अदालत पहुंचे। इस मामले की सुनवाई देर रात डेढ़ बजे तक जारी रही। सुनवाई के बाद, न्यायाधीश ने आदेश दिया कि गिरफ्तार किए गए मेजर को जेल की बजाए सैन्य हिरासत में भेजा जाए। इससे पहले, मेजर को दहेज के लिए पत्नी का शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न करने और हत्या की कोशिश के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया था।
दहेज रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज
सेना के अधिकारी के खिलाफ पुलिस थाने में दहेज रोकथाम कानून एवं आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी पर आरोप था कि उसने अपनी पत्नी को धमकी दी कि यदि वह अपने माता-पिता के पास से धन लेकर नहीं आती है, तो वह उसे गोली मार देगा।
अधिकारी की पत्नी ने शिकायत की कि पहले आपसी सहमति से मामले को सुलझा लिया गया था, लेकिन उसके पति ने उसका उत्पीड़न करना जारी रखा। पुलिस ने मेजर को नोटिस दिया था, लेकिन उसने जवाब नहीं दिया। पुलिस ने गुरुवार को मेजर को गिरफ्तार कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर