मुंबई में भारी बारिश जारी, निचले इलाकों में जल जमाव

मुंबई : मुंबई, ठाणे और इसके आसपास के क्षेत्रों में रविवार को लगातार तीसरे दिन बारिश जारी रही जिसकी वजह से शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में शहर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। साथ ही कहा है कि पश्चिम-मध्य और बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती क्षेत्र बनने के कारण देश के ज्यादातर हिस्से में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। वहीं मुंबई पूरी तरह से मॉनसून की चपेट में है यहां ज्यादातर इलाकों में शनिवार से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। मध्य मुंबई के हिंदमाता और पूर्वी मुंबई के चेंबूर सहित शहर के कुछ निचले इलाकों में भारी वर्षा हुई, जिससे जलजमाव हो गया।
बारिश के बाद कई जगह जलजमाव
आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, मुंबई की कोलाबा वेधशाला ने शनिवार सुबह 8.30 बजे से 24 घंटों के दौरान 129.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की, जबकि सांताक्रूज़ मौसम केंद्र ने इसी अवधि में 200.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की। पड़ोसी ठाणे जिले और कोंकण क्षेत्र में सिंधुदुर्ग सहित कुछ अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई। इसकी वजह से कई रास्तों पर ट्रैफिक पर भी हो गया। कई गाड़ियां बीच सड़क पर ही खड़ी हो गईं। वहीं आईएमडी के अनुसार, विदर्भ के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश दर्ज की गई। क्षेत्र के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने पहले बताया था कि शनिवार को बारिश के कारण शहर के कुछ इलाकों से यातायात जाम और जलभराव की खबरें मिली हैं। इसके अलावा पेड़ या उनकी शाखाओं के गिरने की 19 शिकायतें आई हैं।
मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश और जलभराव के बीच समुद्र में हाईटाइड की लहरें उठीं हैं। बताया जा रहा है कि आज दोपहर 12.23 बजे समुद्र में 4.63 मीटर तक लहरें उठ सकती हैं। मालूम हो कि शनिवार को भी समुद्र में हाई टाइड आया था, जिसमें में 4.57 मीटर तक ऊंची लहरें उठी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

युवाओं को इतिहास के यथार्थ से परिचित कराने की आवश्यकता : नायडू

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने इतिहास के सम्पूर्ण प्रामाणिक यथार्थ को समग्रता में प्रकाश में लाने की आवश्यकता बल देते हुए बुधवार आगे पढ़ें »

नाजुक बनी हुई है पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हालत

भगवान उनके लिए सब कुछ अच्छा करेगा: शर्मिष्ठा मुखर्जी नयी दिल्ली : मस्तिष्क के ऑपरेशन के बाद से पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हालत नाजुक बनी आगे पढ़ें »

ऊपर