मुंगेर में कारतूस तस्कर गिरोह के तीन गिरफ्तार, 130 कारतूस बरामद

मुंगेर : बिहार की मुंगेर जिला पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुखबिरों से सूचना मिली थी कि सफियाबाद हवाई अड्डे के निकट एक तस्कर कारतूस की डिलिवरी करने के लिए आने वाला है। इस सूचना के आधार पर उनके नतृत्व में की गयी छापामारी में कारतूस तस्करों के अंतर्जिला गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से 130 कारतूस भी बरामद किए हैं।
लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में मुंगेर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र में डीह मुहल्ले का कारू तांती और सुमित कुमार तांती तथा खगड़िया जिला के बछौटा गांव का रहने वाला उदय साह शामिल है। तीनों तस्करों के विरुद्ध शस्त्र कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गयी है।

सांकेतिक तस्वीर

 पटना में प्रोफेसर की गोली मारकर हत्या
पटना : बिहार में राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र में जनता फ्लैट के निकट अपराधियों ने बुधवार को दिनदहाड़े टीपीएस कॉलेज के एक प्रोफेसर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रोफेसर  शिवनारायण राम (55) जा रहे थे तभी अपराधियों ने उन्हें गोली मारकर घायल कर दिया। घायल प्रोफेसर को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर

 समस्तीपुर में गोली मारकर मुखिया की बहू की हत्या
समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर जिले के शिवाजी नगर पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र में अपराधियों ने गोली मारकर मुखिया की बहू की हत्या कर दी।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि जिले के विभूतिपुर प्रखंड के बेलसंडीह तारा पंचायत की मुखिया के पुत्र सिद्धार्थ कुमार और बहू नेहा कुमारी (25) मंगलवार की रात सरहिल्ला गांव स्थित अपने रिश्तेदार के घर आये थे। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल सवार तीन अपराधियों ने धावा बोला और गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस दुर्घटना में नेहा कुमारी की मौके पर ही मौत हो गयी हालांकि सिद्धार्थ बाल-बाल बच गया। सूत्रों ने बताया कि हत्या का कारण आपसी विवाद है। शव पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि इससे पूर्व 26 दिसंबर को अपराधियों ने विभूतिपुर थाना क्षेत्र में भी सिद्धार्थ कुमार को गोली मारकर घायल कर दिया था।

  सांकेतिक तस्वीर

 सुपौल में मवेशी व्यापारी से 2.5 लाख की लूट
सुपौल : बिहार के सुपौल जिले में सदर थाना क्षेत्र के हरदी नहर के निकट सुपौल- सिंहेश्वर मार्ग पर बुधवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े एक मवेशी व्यापारी से 2 लाख 49 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मधुबनी एवं सुपौल के छह व्यापारी एक जीप से सिंहेश्वर में प्रत्येक बुधवार को लगने वाली हाट में मवेशी खरीदने जा रहे थे। इस दौरान पहले से घात लगाए दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने हरदी नहर के निकट ओवरटेक कर जीप को रोक लिया और हथियार का भय दिखाकर व्यापारी से रुपये लूटकर फरार हो गए। इस सिलसिले में व्यापारी के बयान के आधार पर सदर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

बांका में ग्रामीण का शव बरामद
बांका : बिहार में बांका जिले के शंभूगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के आधार पर बुधवार को सड़क किनारे से एक व्यक्ति का शव बरामद किया। शव की पहचान बड़ी खूजरी गांव निवासी विजय चौहान (50) के रूप में की गयी है। विजय की गला रेतकर हत्या की गयी है। सूत्रों ने बताया कि हत्या के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। शव पोस्टमार्टम के लिये बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए बंगाल के 71 लोगों की पहचान कर ली गई है : ममता 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने बुधवार को बताया कि कुल 71 लोग  बंगाल से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिखकर 25,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है आगे पढ़ें »

ऊपर