ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, चुनाव आयोग पर लगाए आरोप

कोलकाता :  लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि वह अब मुख्यमंत्री नहीं बनी रहना चाहतीं। इसी के साथ ममता ने चुनाव आयोग और केंद्रीय सुरक्षाबल पर ठीक से काम न करने का आरोप भी लगाया।

आपातकाल की सी स्थिति पैदा की गई

ममता ने चुनाव आयोग और केंद्रीय बल पर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय सुरक्षाबल ने मेरे खिलाफ काम किया। आपातकाल की सी स्थिति पैदा कर दी गई थी। हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोटों को बांटा गया। हमने चुनाव आयोग को शिकायत की, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया।’

पार्टी ने इस्तीफे की पेशकश को नामंजूर किया

ममता बनर्जी ने कहा कि, मैंने बैठक की शुरुआत में ही कह दिया था कि मैं अब मुख्यमंत्री के तौर पर काम नहीं करना चाहती। खबरें मिल रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के नेताओं ने उनके इस्तीफे की इस पेशकश को नामंजूर कर दिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुआई वाली टीएमसी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा ने राज्य में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 सीटें हासिल की हैं। वहीं टीएमसी अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकी है। टीएमसी ने 43.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 42 में से 22 लोकसभा सीटें जीतीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

akki

एटीएफ चेयरमैन एमएस बिट्टा की बायोपिक की मुख्य भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार साल 2021 तक के लिए बुक हो गए हैं। अगले साल तक अक्षय की फिल्में एक के बाद आगे पढ़ें »

rawat

जम्मू-कश्मीर में स्‍थापित होगी अलग ‘थिएटर कमान’ : सीडीएस जनरल रावत

नई दिल्ली : प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में सेना की क्षमता को बढ़ाने के मकसद से अलग 'थिएटर आगे पढ़ें »

ऊपर