ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, चुनाव आयोग पर लगाए आरोप

कोलकाता :  लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि वह अब मुख्यमंत्री नहीं बनी रहना चाहतीं। इसी के साथ ममता ने चुनाव आयोग और केंद्रीय सुरक्षाबल पर ठीक से काम न करने का आरोप भी लगाया।

आपातकाल की सी स्थिति पैदा की गई

ममता ने चुनाव आयोग और केंद्रीय बल पर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय सुरक्षाबल ने मेरे खिलाफ काम किया। आपातकाल की सी स्थिति पैदा कर दी गई थी। हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोटों को बांटा गया। हमने चुनाव आयोग को शिकायत की, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया।’

पार्टी ने इस्तीफे की पेशकश को नामंजूर किया

ममता बनर्जी ने कहा कि, मैंने बैठक की शुरुआत में ही कह दिया था कि मैं अब मुख्यमंत्री के तौर पर काम नहीं करना चाहती। खबरें मिल रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के नेताओं ने उनके इस्तीफे की इस पेशकश को नामंजूर कर दिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुआई वाली टीएमसी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा ने राज्य में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 सीटें हासिल की हैं। वहीं टीएमसी अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकी है। टीएमसी ने 43.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 42 में से 22 लोकसभा सीटें जीतीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

trump

ट्रम्प ने कहा- चीन दुनिया के लिए खतरा है

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्‍प ने चीन की बढ़ती सैन्य ताकत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह वामपंथी राष्ट्र दुनिया के आगे पढ़ें »

ऊपर