ममता ने मोदी से कोविड-19 से लड़ाई के लिए मांगा बकाया 53 हजार करोड़ रुपये

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 महामारी से प्रभावी रूप से निपटने में राज्य की मदद के लिये सोमवार को केंद्र से सभी वित्तीय बकाये का भुगतान करने को कहा। ममता ने एक ऑनलाइन कार्यकम में कोविड-19 से निपटने के लिये एक अगल कोष गठित करने की भी मांग की। इस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के नये जांच केंद्रों का उद्घाटन किया। ममता ने यह भी कहा कि राज्य के आपदा राहत कोष से धन का उपयोग अम्फान चक्रवात के बाद पुनर्वास कार्यों में किया जा रहा है।

53,000 करोड़ रुपये बकाया

उन्होंने कहा, ‘मैं केंद्र सरकार से राज्य के वित्तीय बकाये का फौरन भुगतान करने का अनुरोध करती हूं। हमें हमारा 53,000 करोड़ रुपये मिलना अभी बाकी है। यदि हम राज्य आपदा राहत कोष से सारे धन का उपयोग चक्रवात के बाद के राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिये करेंगे तो हम महामारी से कैसे लड़ पाएंगे।’ ममता ने कहा, ‘महामारी से लड़ने के लिये अलग कोष की जरूरत है। मैं आपसे (प्रधानमंत्री से) इस पर गौर करने का अनुरोध करती हूं। ’ गौरतलब है कि अम्फान चक्रवात पश्चिम बंगाल में 20 मई को आया था और इसने राज्य के कुछ हिस्सों में तबाही मचाई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर