भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘जीरो टॉलेरेंस’ की राह पर अग्रसर है बिहार : राजीव रंजन प्रसाद

पटना : जनता दल (यूनाइटेड) ने बुधवार को दावा किया कि बिहार की नीतीश सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की राह पर अग्रसर है।
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ केवल बड़ी-बड़ी बातें करने वालों को बिहार से सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार को लेकर ‘जीरो टॉलरेंस नीति’ पर काम कर रही है। राजीव रंजन ने कहा कि कामकाज में गड़बड़ी, भ्रष्ट आचरण और आय से अधिक संपत्ति जमा करने वाले लोकसेवकों के विरुद्ध जबरदस्त कार्रवाई करके नीतीश सरकार ने पहले से ही पूरे देश में नजीर पेश कर रखा है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार द्वारा भ्रष्ट लोकसेवकों की संपत्ति जब्त कर उसे लोकोपयोगी कार्यों में लगाने की कार्रवाई का कई राज्यों ने अनुसरण भी किया है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार देश में अकेला राज्य है, जहां लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून लागू है। उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत निश्चित समय सीमा में जनता की शिकायतों का समाधान होता है। राजीव रंजन ने कहा कि जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम से शुरुआत करके नीतीश कुमार ने आज बिहार को लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून तक पहुंचा दिया है। 5 जून 2016 से लागू लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून के तहत लगभग दो लाख से ज्यादा मामलों का निष्पादन भी कर दिया गया। इसमें शिकायतकर्ता के असंतुष्ट रहने पर अपील का भी प्रावधान है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाले लोकसेवक शिकायत होने पर अब बच नहीं सकते।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर