भारत की झोली में दूसरा स्वर्ण पदक

गोल्‍ड कोस्‍ट:  कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 में भारत की संजीता चानू ने देश के लिए दूसरा स्‍वर्ण पदक जीता। संजीता ने कुल 192 किलो भार उठा कर यह उपलब्धि हासिल की। संजीता ने स्नैच में 84 किलोग्राम का भार उठाया जो गेम रिकॉर्ड रहा, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 108 किलोग्राम का भार उठाया और कुल 192 के कुल स्कोर के साथ सोने का तमगा अपने नाम करने में सफल रहीं। स्पर्धा का रजत पापुआ न्यू गिनी की लाउ डिका ताउ को मिला जिनका कुल स्कोर 182 रहा। कनाडा की रचेल लेब्लांग को 181 के कुल योग के साथ कांस्य से संतोष करना पड़ा। मुकाबले के पहले दिन मीराबाई ने स्‍वर्ण पदक जीता था जबकि कर्नाटक के गुरुराजा ने56 किलोग्राम वर्ग में रजत जीतने में सफल रहे थे।

भारोत्तोलन में भारत को चौथा पदक

भारोत्तोलन में भारत की सफलताओं का सिलसिला लगातार जारी है। भारत के लिए दीपक लाठेर ने 69 किलो वर्ग में कांस्‍य पदक हासिल किया है। मुकाबले का स्‍वर्ण पदक वेल्‍स के क्रिस इवांस ने जीता जबकि श्रीलंका के सी दिसानायके ने रजत पदक पर कब्‍जा जमाया। भारत के दीपक के खाते में मुकाबले का कांस्‍य पदक आया। दीपक के इस पदक के साथ ही भारत ने कॉमनेल्‍थ गेम्‍स में अब तक चार मेडल जीत लिए थे, इसमें दो स्‍वर्ण, एक रजत और एक कांस्‍य पदक शामिल है।
ऐसा रहा स्कोर
दीपक ने स्नैच में 136 किलोग्राम सर्वश्रेष्ठ भार उठाया, वहीं क्लीन एंड जर्क में 159 किलोग्राम सर्वश्रेष्ठ भार उठाया। उन्होंने कुल स्कोर 295 के साथ कांसे पर कब्जा जमाया। इस स्पर्धा का स्वर्ण वेल्स के इवांस के नाम रहा जिन्होंने कुल 299 का स्कोर किया। रजत पर श्रीलंका के दिसानायके ने कब्जा जमाया, जिन्‍होंने 297 का स्कोर किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

त्रिरुमला : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई रविवार 17 नवंबर यानी आज सेवानिवृत हो रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी रूपनाजलि गोगोई के साथ आगे पढ़ें »

फेसबुक लाखों करोड़ों में बेंच रही है आपकी सूचनाएं, जानिए कैसे

नई दिल्ली : सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपने यूजर्स के डाटा से बड़ी कमाई कर रही है। सोशल मीडिया साइट के लिए आपकी सूचनाएं किसी आगे पढ़ें »

ऊपर