भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति ‘हीरोज ऑफ 2020’ की सूची में शामिल

न्यूयॉर्क : अमेरिका में काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉइड की हत्या के बाद नस्लीय न्याय को लेकर प्रदर्शन कर रहे 70 से अधिक लोगों के लिए वाशिंगटन स्थित अपने घर के दरवाजे खोलने के लिए भारतीय अमेरिकी राहुल दुबे को टाइम पत्रिका की ‘ हीरोज ऑफ 2020’ में शामिल किया गया है और उनके कार्य की प्रशंसा की गई है। टाइम ने दुबे की प्रशंसा करते हुए उन्हें ‘जरूरतमंद को आश्रय देने वाला बताया’ है।

पत्रिका के ‘हीरोज ऑफ 2020’ यानी 2020 के हीरो की सूची में ऑस्ट्रेलिया में आग से जूझने वाले उस स्वयंसेवी व्यक्ति का भी नाम है जिसने अपने देश को सुरक्षित रखने के लिए अपना सर्वस्व दांव पर लगा दिया।

क्या है पूरा मामला : एक जून को वाशिंगटन डीसी की सड़कों पर लोग अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति फ्लॉइड की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और दुबे उस समय अपने घर पर थे जो कि व्हाइट हाउस से ज्यादा दूर नहीं है। शाम सात बजे कर्फ्यू लगने के बाद उन्होंने पाया कि सड़क पर भीड़ है और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पकड़ने के लिए अवरोधक लगा रखे हैं और सड़क पर जो बचे हैं उन पर पैपर स्प्रे कर रहे हैं। दुबे ने सोचा कि उन्हें कुछ करना चाहिए।

क्या कहना है राहुल दुबे का : स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले दुबे ने कहा, ‘मैंने अपने घर का दरवाजा खोला और यह चिल्लाना शुरू कर दिया कि आप लोग यहां आ जाएं।’ दुबे ने बताया कि उन्होंने करीब 70 प्रदर्शनकारियों को अपने घर में जगह दी ताकि वह रात में कर्फ्यू का उल्लंघन करने से बच सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाटा टेली बिजनेस सर्विसेस ने लॉन्च किया स्मार्टफ्लो

कोलकाता : टाटा टेली बिज़नेस सर्विसेस (टीटीबीएस) ने ‘स्मार्टफ्लो’ क्लाउड कम्युनिकेशन सूट प्रस्तुत किया है। स्मार्टफ्लो कंपनी के भीतर कर्मचारियों के बीच और कंपनी के आगे पढ़ें »

राज्यभर में आतंक और हिंसा फैला रही है भाजपा : अरूप

भाजपा के खिलाफ तृणमूल ने निकाली विशाल रैली सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा राज्यभर में आतंक और हिंसा का माहौल बना रही है। लोगों को भ्रमित कर आगे पढ़ें »

ऊपर