भाजपा बंगाली और गैर बंगाली के बीच खाई पैदा करने की कोशिश कर रही है: ममता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि, ‘‘भाजपा राज्य में बंगाली और गैर बंगाली लोगों के बीच विभेद पैदा करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव को खत्म करना चाहते हैं। मैं देश के लोगों से अपील करूंगी कि वे सांप्रदायिक विभाजन के खिलाफ अपनी आवाज उठायें।’’ वह नैहाटी नगरपालिका के बाहर तृणमूल कांग्रेस के द्वारा आयोजित धरने में हिस्सा ले रही थीं। यह धरना चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद हुई हिंसा के विरोध में आयोजित किया गया था।

भाजपा के गुंडों ने 400 परिवारों को बेघर किया
उन्होंने कहा, ‘भाजपा के गुंडों ने 400 से अधिक बंगाली परिवारों को बेघर कर दिया। मैं उन गुंडों को नहीं बख्शूंगी।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ पुलिस अधिकारी भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।’ उन्होंने पार्टी काडर से आज़्वान किया कि राज्य में भाजपा-आरएसएस के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए ‘बंग जननी वाहिनी’ और ‘जय हिंद वाहिनी’ का गठन करें। उन्होंने कहा, ‘ये दोनों संगठन राज्य के सभी प्रखंडों में काम करेंगे और भाजपा एवं आरएसएस का सामना करेंगे।’

बता दें कि भाजपा ने राज्य की लोकसभा की 42 सीटों में से 18 सीटें जीत ली हैं और यह तृणमूल कांग्रेस की जीती हुई 22 सीटों से केवल चार कम है। कांग्रेस ने दो सीटें जीतीं जबकि वामदल इस बार यहां से कोई सीट नहीं जीत सके।
शेयर करें

मुख्य समाचार

वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने भारतीय स्टा र्टअप निंजाकार्ट में किया निवेश

नई दिल्ली: वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने निंजाकार्ट में संयुक्त निवेश की घोषणा की है। निंजाकार्ट अपने मेड-फॉर-इंडिया बिजनेस-टु-बिजनेस (बी2बी) सप्ला्ई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस आगे पढ़ें »

दुनिया के उद्योगपति बंगाल में करें निवेश – ममता

बंगाल आपका स्वागत करता है : सीएम दीघा में शुरू हुआ दो दिवसीय बंगाल ​पिजनेस कांक्लेव सन्मार्ग संवाददाता दीघा : नये उद्योग में निवेश के लिए बंगाल की आगे पढ़ें »

ऊपर