बॉयफ्रेंड से धोखा मिलने के बाद क्यों सिंगल रहना है बढ़िया?

कोलकाता : इस बात में कोई दोराय नहीं है कि प्यार होने के बाद उसे उसकी मंजिल मिल ही जाए। कई बार आप एक ऐसे शख्स से दिल लगा बैठते हैं, जो असल में आपसे प्यार ही नहीं करता बल्कि किसी और मकसद से आपसे जुड़ा होता है। हालांकि कुछ लोगों की फितरत भी धोखा देने की होती है, इसलिए किसी भी रिश्ते की उम्र को तय कर पाना वाकई बहुत कठिन होता है। खासकर महिलाओं के लिए, जो इतनी इमोशनल और सेंसिटिव होती हैं कि बॉयफ्रेंड की चोरी पकड़ने पर भी उसे माफ करने के लिए तैयार रहती हैं। मगर ऐसे पुरुष किसी भी रिलेशनशिप में ज्यादा देर तक नहीं टिक पाते और ब्रेकअप का दर्द आपको बुरी तरह से तोड़कर रख देता है। हालांकि एक बार धोखा मिलने के बाद थोड़ा लंबे वक्त के लिए सिंगल रहना आपको एक नई दिशा दे सकता है।

जल्दीजल्दी रिलेशनशिप में आना बनती है दिक्कत

एक बार बॉयफ्रेंड से धोखा खाने के बाद आपको तुरंत ही नेक्सट रिलेशनशिप में जंप नहीं करना चाहिए, बल्कि खुद के लिए वक्त निकालना चाहिए। इस बार पर विचार करें कि जब आपका दिल टूटता है, तो उस जख्म को भरने में वक्त लगता है। आपको अपने पुराने प्यार को भुलाने में वक्त लगता है भले ही बॉयफ्रेंड की तरफ से धोखा ही क्यों न मिला हो। ऐसे में किसी रिलेशनशिप में पड़ने के चक्कर में अपने बारे में सोचें और खुद को बेहतर बनाने का प्रयास करें।

करियर पर दें ध्यान

जब आपको प्यार में धोखा मिलता है, तो आप बुरी तरह से टूट जाते हैं। हालांकि यही वो वक्त होता है जब आप खुद के बारे में सबसे आराम से विचार कर सकते हैं और अपने करियर पर फोकस कर पाते हैं। अकेले रहने से न सिर्फ आपको भरपूर टाइम मिलता है बल्कि ज्यादा हैप्पीनेस भी महसूस होती है। प्रोफेशनल लाइफ में जब आप आगे बढ़ने लगते हैं तो इन उपलब्धियों को देखकर आपके साथ पूरे परिवार और दोस्तों को भी खुशी महसूस होती है। वह आपकी हिम्मत बंधाते हैं।

लड़ाईझगड़ों से मिल जाती है निजात

इस बात में कोई शक नहीं है, महिलाएं बहुत ही इमोशनल और सेंस्टिव होती है। वहीं कई बार रिलेशनशिप में चीजें बिगड़ने या धोखा मिलने के बाद मन कड़वाहट से भर जाता है। ब्रेकअप के दर्द के बाद महिलाएं बुरी तरह से टूट जाती हैं, जो आपको मानसिक तौर पर भी तोड़ देता है। ऐसे में अकेले रहने पर हर रोज के तनाव और लड़ाई-झगड़ों से आप बच जाते हैं। भले ही आपका बॉयफ्रेंड धोखेबाज रहा हो, लेकिन इससे आपको एक ऐसे पार्टनर को चुनने का भी ऑप्शन मिल पाता है जो सच्चाई के साथ रहे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

तृणमूल ऑफिस में भाजपा नेताओं की लगी है कतार तिलमिलाइये मत, असली खेल तो दिल्ली में होगा सन्मार्ग संवाददाता मुर्शिदाबाद : तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आगे पढ़ें »

ऊपर