बीएसएफ ने लिया बदला, एक के बदले 10 पाकिस्तानी रेंजर्स को किया ढेर

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के सांबा क्षेत्र में पाकिस्तानी गोलीबारी में बुधवार को शहीद हुए जवान की शहादत का बदला लेते हुए बीएसएफ ने 24 घंटे के भीतर ही 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है। सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी दो चौकियों को तबाह कर दिया है। इस कार्रवाई में 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। हालांकि इस आंकड़े की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। यह कार्रवाई बुधवार देर रात अंजाम दी गई है।
जन्मदिन के दिन हुए शहीद
गौरतलब है ‌कि सांबा क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ के जवान आरपी हजरा बुधवार को शहीद हो गए थे। हजरा सांबा सेक्टर में तैनात बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल पद पर तैनात थे और बुधवार को उनका जन्मदिन भी था। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया।
एक घुसपैठिया भी ढेर
बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया। बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि जवानों ने गुरुवार की सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2-3 लोगों को देखा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। मृतक की उम्र लगभग 30 वर्ष होगी। अन्य घुसपैठिए किसी तरह भाग निकले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर