बिहार से बाहर एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी जदयू, 4 राज्यों में अकेले लड़ेगी चुनाव

पटनाः बिहरा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया। नीतीश ने तय किया है कि बिहार के बाहर चार राज्यों- दिल्ली, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी।

कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

इस बैठक में एक और मुद्दे पर भी चर्चा हुई जिसमें पार्टी का विस्तार करने और संगठन को मजबूत करने की दिशा में कार्य करने पर जोर दिया गया। इस बैठक में जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, महासचिव केसी त्यागी समेत कई नेता मौजूद रहे। बैठक में जदयू के केंद्रिय मंत्रिमंडल में नहीं शामिल हाेने के फैसले पर भी विचार विमर्श किया गया। इस बैठक को लेकर सभी का जिस बात पर ध्यान केंद्रित था उस मुद्दे पर नितीश ने अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। प्रंशात किशोर (पीके) और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

जदयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जदयू का सघन सदस्यता अभियान चल रहा है। पार्टी का ध्यान उन चारों राज्यों में होने वाले चुनाव पर ‌ है। उन्होंने बताया कि प्रशांत और ममता की मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा था कि प्रशांत की एक कंपनी है, जो राजनीतिक दलों के लिए प्रचार अभियान का जिम्मा संभालती है। इस संगठन का जदयू से कोई लेना-देना नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर