बिहार में 31 मार्च तक विधान सभा का बजट सत्र स्‍थगित

nitish

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते बजट सत्र में कटौती, 17 से 31 मार्च तक रहेगा बंद
पटनाः कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते अब बिहार विधानसभा के जारी बजट सत्र की अवधि में कटौती कर दी गई और सोमवार के बाद कोई बैठक नहीं होगी। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने यह जानकारी दी कि राज्य विधानसभा का बजट सत्र 31 मार्च तक चलना था। चौधरी ने बताया कि सुबह उनकी अध्यक्षता में हुई सदन की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया।
विधानसभा में कार्यवाही शुरू होते ही कहा कि कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न महामारी से भारत समेत पूरा विश्व आक्रांत है। इस अप्रत्याशित और असाधारण परिस्थिति से निपटने के लिए प्रांतीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनेक एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने भी कई परामर्श जारी किए हैं। इसके तहत प्रमुख रूप से अधिक लोगों के सामूहिक रूप से एकत्र या भीड़-भाड़ से बचने की सलाह दी गई है। उन्होंने सदन में कहा कि विभिन्न विभागों की अनुपूरक अनुदान मांगों के लिए निर्धारित बहस गिलोटिन की जाएगी।’ कार्य दिवस के लिए निर्धारित प्रश्नकाल और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव को निलंबित कर दिया गया और कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना ने जुलाई-सितंबर के दौरान शीर्ष सात शहरों में घरों की बिक्री 61% घटाई

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी से आवास क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। संपत्ति सलाहकार जेएलएल इंडिया ने सोमवार को कहा कि महामारी की वजह से आगे पढ़ें »

फ्रेंच ओपन में उलटफेर, मर्रे पहले दौर में हारकर बाहर, ज्वेरेव दूसरे दौर में

पेरिस : आम तौर पर ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में दो ग्रैंडस्लैम चैम्पियनों का सामना नहीं होता लेकिन फ्रेंच ओपन के शुरूआती दौर में यह आगे पढ़ें »

ऊपर