बिहार में 20 से अधिक आईपीएस अधिकारियों का किया गया तबादला

पटना : बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बिहार सरकार ने बुधवार को 20 से अधिक आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। राज्य के गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की।
पटना जिले में बाढ़ उपसंभाग की बहुचर्चित पुलिस उपाधीक्षक लिपि सिंह ने मुंगेर के पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने गौरव मंगला की जगह ली है जिनका वैशाली स्थानांतरण किया गया है। लिपि सिंह उत्तर प्रदेर कैडर के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी आरसीपी सिंह की बेटी हैं। आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी हैं और राज्यसभा में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के नेता हैं। लिपि सिंह ने मोकामा के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह के घर से स्वचालित राइफल और ग्रेनेड बरामद किये जाने में अहम भूमिका निभायी थी। पटना की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक पुलिस महानिरीक्षक (सीआईडी) बनायी गयी हैं। उनकी जगह उपेंद्र शर्मा ने ली है, जो फिलहाल पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) के पुलिस अधीक्षक हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमित कुमार से रेलवे का अतिरिक्त प्रभार ले लिया गया है। यह प्रभार अब मिथिला क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक पंकज कुमार दारद को दिया गया है। दारद दरभंगा में पदस्थापित हैं। बजट, अपील, कल्याण और बिहार मिलिट्री पुलिस के अतिरिक्त प्रभार को संभालने के लिए मगध रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पारस नाथ को गया से पटना बुला लिया गया है। सीआईडी के आईजी अजिताभ को दरभंगा भेजा गया है जबकि विशेष निगरानी का भी प्रभार संभाल रहे पुलिस महानिरीक्षक (मद्यनिषेध) रत्न संजय कटियार की जगह अमृत राज ने ली है, जो पोस्टिंग का इंतजार कर रहे थे। कटियार ने पुलिस महानिरीक्षक (सीआईडी एवं कमजोर तबके) का पदभार संभाला है। इसी तरह और कई तबादले किये गये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

corona

अपोलो छह शहरों में ओयो होटल्स में आइसोलेशन रूम विकसित करेगी, 50 फीसदी कमरे होंगे निःशुल्क

नई दिल्ली: ओयो ने आज घोषणा किया है कि कोविड 19 के संदिग्ध या मरीज़ों के लिए क्वारंटाईन/ सेल्फ-आईसोलेशन सुविधाओं के लिए अकाॅमोडेशन में सहयोग आगे पढ़ें »

बंगाल के सभी जिलों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए होगा नोडल अस्पताल: ममता बनर्जी

कोलकाता : कोरोन वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार कोविड-19 के मरीजों के आगे पढ़ें »

बंगाल टेनिस संघ कोरोना वायरस से निपटने के लिए देगा एक लाख रुपये दान

व्हाट्सऐप ग्रुप में फर्जी सूचना साझा करने पर बंगाल से महिला गिरफ्तार

कोरोना के इलाज के लिए मैनकाइंड फार्मा 51 करोड़ रुपये के वेंटिलेटर्स व मेडिकल उत्पाद कराएगी मुहैया

कोरोना मरीज का उपचार कर रहे सेवा कर्मियों का बहिष्कार करने पर होगी गिरफ्तारी :

फर्जी खबरें फैलाने और ट्रोल करने के बजाए लोगों की जरूरतों पर ध्यान देने की आवश्यकता : ब्रायन

ममता बनर्जी की अपील के बाद कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शैक्षणिक संस्थानों ने दिया दान

मास्क पहन दूल्हा-दुल्हन ने की शादी, कोरोना वायरस को दिखाया ढेंगा

कोरोना वायरस से बुजुर्गों के बचाव के लिये स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये परामर्श

ऊपर