बिहार में होमगार्ड जवानों को दी जाएगी अत्याधुनिक हथियारों की ट्रेनिंग : डीजी आर.के मिश्रा 

डेहरी ऑन सोन : बिहार गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के महानिदेशक (डीजी) आर.के मिश्रा ने शनिवार को कहा कि होमगार्ड जवानों को अत्याधुनिक हथियारों का प्रशिक्षण देकर उन्हें इनसे लैस किया जाएगा।
आर.के मिश्रा ने रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन स्थित गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सूबे में करीब एक हजार होमगार्ड जवान बैंकों में करेंसी चेस्ट की ड्यूटी में कार्यरत हैं। ऐसे जवानों को स्पेशल बटालियन बनाकर प्रशिक्षण दिया जाएगा। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो फरवरी महीने से प्रशिक्षण दिए जाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। ट्रेनिग के बाद संबंधित जवानों को एसएलआर जैसे अत्याधुनिक हथियार उपलब्ध कराए जाएंगे। महानिदेशक ने कहा कि 56 हजार होमगार्ड के जवानों के पद स्वीकृत हैं। फिलहाल 46 हजार कार्यरत हैं, जिसमें 36 हजार को सालों भर ड्यूटी मिलती है। प्रयास किया जा रहा है कि 46 हजार जवानों को सालों भर काम मिले इसका प्रयास जारी है। इस दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि सभी जवानों को सालों भर काम नहीं दिया जा सकता है। सभी जवानों को फिलवक्त 8 माह काम दिया जा सकता है। उन्होंने जवानों को उनको अपने कार्य करने का तरीका और उनसे संबंधित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

corona

अपोलो छह शहरों में ओयो होटल्स में आइसोलेशन रूम विकसित करेगी, 50 फीसदी कमरे होंगे निःशुल्क

नई दिल्ली: ओयो ने आज घोषणा किया है कि कोविड 19 के संदिग्ध या मरीज़ों के लिए क्वारंटाईन/ सेल्फ-आईसोलेशन सुविधाओं के लिए अकाॅमोडेशन में सहयोग आगे पढ़ें »

बंगाल के सभी जिलों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए होगा नोडल अस्पताल: ममता बनर्जी

कोलकाता : कोरोन वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार कोविड-19 के मरीजों के आगे पढ़ें »

बंगाल टेनिस संघ कोरोना वायरस से निपटने के लिए देगा एक लाख रुपये दान

व्हाट्सऐप ग्रुप में फर्जी सूचना साझा करने पर बंगाल से महिला गिरफ्तार

कोरोना के इलाज के लिए मैनकाइंड फार्मा 51 करोड़ रुपये के वेंटिलेटर्स व मेडिकल उत्पाद कराएगी मुहैया

कोरोना मरीज का उपचार कर रहे सेवा कर्मियों का बहिष्कार करने पर होगी गिरफ्तारी :

फर्जी खबरें फैलाने और ट्रोल करने के बजाए लोगों की जरूरतों पर ध्यान देने की आवश्यकता : ब्रायन

ममता बनर्जी की अपील के बाद कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शैक्षणिक संस्थानों ने दिया दान

मास्क पहन दूल्हा-दुल्हन ने की शादी, कोरोना वायरस को दिखाया ढेंगा

कोरोना वायरस से बुजुर्गों के बचाव के लिये स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये परामर्श

ऊपर