बिहार में भाजपा-जदयू में मतभेद की अटकलों के बीच आया शाह का बयान

पटनाः भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में सत्तारूढ़ भाजपा – जद (यू) के बीच किसी भी प्रकार का मतभेद होने से इंकार करते हुए घोषणा की कि दोनों दलों का गठबंधन ‘अटल’ है और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव दोनों दल साथ मिलकर लड़ेंगे।
शाह का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब राज्य में भाजपा और जद (यू) के बीच मतभेद की अटकलें लग रही थीं। शाह ने कहा, ‘‘ बिहार में भाजपा और जद(यू) का गठबंधन अटल है और दोनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे। यह चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। यह पूरी तरह से स्पष्ट है।’’ उनसे पूछा गया था कि क्या अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव भाजपा अकेले लड़ने पर विचार कर रही है।

गौरतलब है कि कई मुद्दों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाजपा नेता गिरिराज सिंह एवं कुछ अन्य पार्टी नेता आलोचना करते रहे हैं। इस पर जद (यू) नेताओं की ओर से प्रतिक्रिया भी आती रही है। बहरहाल, शाह ने कहा, ‘‘ गठबंधन में हमेशा से ही कुछ न कुछ मनमुटाव रहा है और इसे एक अच्छे गठबंधन का मानदंड माना जाना चाहिए। बस मतभेद को मनभेद में नहीं बदलना चाहिए।’’

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मात्र एक मंत्री बनाए जाने से जद (यू) की ओर से प्रतिरोध के स्वर उभरे थे और जद (यू) ने सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया था। बाद में नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया और इसमें जद (यू) के कुछ नेताओं को मंत्री बनाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता की हुंकार : नहीं होने देंगे एनआरसी

सागरदिघी (मुर्शिदाबाद) : राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर राजनीतिक बहस बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए आगे पढ़ें »

डीआरआई का रेड और नोटों की बारिश

कोलकाता : महानगर के डलहौसी इलाके के बेन्टिक स्ट्रीट में बुधवार की दोपहर बाद अचानक एक कामर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर