बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना विषाणु पर जारी किया परामर्श

पटना : चीन के बाहर नेपाल समेत अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के प्रसार के बीच बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक परामर्श जारी कर जिलाधिकारियों से अलर्ट रहने और स्थिति पर नजर रखने को कहा। वैसे तो राज्य में कोरोना विषाणु का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन अधिकारियों को बौद्ध सर्किट पर निगरानी तेज करने को कहा गया है जहां चीन और पड़ोसी देशों से पयर्टक आते हैं।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को राज्य स्तरीय अधिकारियों के साथ एक बैठक की और उनसे केंद्र के दिशानिर्देश अनुसार संक्रमण के रोकथाम के लिए कदम उठाने को कहा। एक बयान के अनुसार कोरोना विषाणु के संदर्भ में जारी परामर्श और दिशानिर्देशों की स्वास्थ्य विभाग निरंतर समीक्षा कर रहा है। कुमार के मुताबिक सभी जिला स्वास्थ्य संस्थानों को इस संबंध में केंद्र के दिशानिर्देशों से अवगत करा दिया गया है। चीन में इस विषाणु की वजह से अब तक 25 लोगों की जान चली गयी और 830 लोग उसकी चपेट में आ चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के खिलाफ शुरु हुई जंग, वैक्सीन ने संभाला मोर्चा

राज्य के 207 केंद्रों में लगा कोविड-19 कोविशिल्ड का टीका कोलकाताः राज्य में शनिवार की सुबह कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया, जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन राज्य आगे पढ़ें »

बाहरियों से बचाना है बंगाल की संस्कृति को : फिरहाद

उत्तर बैरकपुर में नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर का हुआ उद्घाटन बैरकपुर : तथाकथित बड़े नेता बंगाल के जिलों व शहरों में चक्कर लगा रहे हैं और यहां आगे पढ़ें »

ऊपर