बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बसंत पंचमी की दी शुभकामनाएं

पटना : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के पावन अवसर पर बुधवार को राज्य और देश के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
फागू चौहान ने यहां कहा कि ऋतुराज बसंत के शुभागमन के अवसर पर मां सरस्वती के पूजन-अर्चन-वंदन से समाज में विद्या, बुद्धि, विवेक, ज्ञान, कला, सद्भावना तथा समरसता का विकास होता है एवं राष्ट्र समृद्धि और सुसंस्कृति के पथ पर अग्रसर होता है। उन्होंने राज्यवासियों से बसंत पंचमी पर्व को बंधुत्व और उल्लासपूर्वक मनाए जाने का अनुरोध किया है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ ऋतुराज बसंत के आगमन पर बसंत पंचमी तथा ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा आराधना करते हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि बिहार में ज्ञान का प्रकाश तेजी से फैलेगा और बिहार अपने पुराने गौरवशाली इतिहास को प्राप्त करने में सफल होगा। नीतीश कुमार ने लोगों से आह्वान किया कि वे पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के पर्व को मनायें। साथ ही यह उम्मीद भी जतायी कि यह पर्व समस्त प्रदेशवासियों के लिए सुख, शांति, समृद्धि और सौहार्द्र का अनुपम उपहार देगा तथा प्रदेश में ज्ञान का स्वर्णिम प्रकाश अधिकाधिक विस्तारित होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए बंगाल के 71 लोगों की पहचान कर ली गई है : ममता 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने बुधवार को बताया कि कुल 71 लोग  बंगाल से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिखकर 25,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है आगे पढ़ें »

ऊपर