बिहार कांग्रेस ने नागरिकता बिल के विरोध में निकाला मार्च

पटना : बिहार कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ बुधवार को विरोध मार्च निकालने के बाद प्रधानमंत्री का पुतला जलाया।
बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधान पार्षद मदन मोहन झा के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के निकट से मार्च निकाला। मार्च गांधी मैदान से होता हुआ कारगिल चौक तक गया। पोस्टर और बैनर लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता नागरिक संशोधन विधेयक वापस लो के नारे लगा रहे थे। मार्च के कारगिल चौक पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया गया इसके बाद केंद्र और बिहार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी होती रही। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक का देश में पुरजोर विरोध हो रहा है। असम, त्रिपुरा और मेघालय में लोगों ने इस विधेयक के खिलाफ प्रभावी बंद रखा है। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान की प्रस्तावना के खिलाफ है और पार्टी इसका लगातार विरोध करती रहेगी। मार्च में मदन मोहन झा के साथ विधायक विजयशंकर दुबे, विधायक शकील अहमद खान, विधायक अमित कुमार टुन्ना, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कोकब कादरी, श्याम सुंदर सिंह धीरज, समीर सिंह, विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा, प्रवक्ता हरखू झा और राजेश राठौर समेत बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर