बिहारः 16 जिले जल प्रलय से प्रभावित, एनडीआरएफ ने 20 दलों को भेजा

Rescue operations complete in flood-hit areas of Maharashtra, now focus on relief work

पटनाः बिहार में 16 जिले जल प्रलय से प्रभावित है। एनडीआरएफ ने अपने 20 दलों को इन स्‍थानों पर भेजा है। इस काम में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों की भी मदद ली जा रही है।
कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के नेतृत्व में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने मंगलवार को बिहार में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की। बिहार के 16 जिले जल प्रलय से प्रभावित हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के 20 दलों को राज्य में तैनात किया गया है। इसमें 900 बचाव कर्मी शामिल हैं।
6 दल राजधानी में
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि छह दलों को राजधानी पटना में तैनात किया गया है, जहां पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है और जलभराव हो गया है। बिहार सरकार ने एनसीएमसी को सूचित किया कि नदियों के उफान पर होने के साथ अत्यधिक बारिश के कारण 16 जिलों में बाढ़ आ गयी है।
पानी व बिजली बहाल के लिए प्रयास जारी
अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों से स्थान खाली कराए और बचाव तथा राहत प्रयास भी चल रहे हैं। इसमें एनडीआरएफ और अन्य केंद्रीय एजेंसियों ने मदद दी। राज्य सरकार बाढ़ प्रभावित इलाकों में भोजन और पेयजल की आपूर्ति कर रही है और वहां बिजली बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

syria

तुर्की के हमले में सीरिया में 26 नागरिकों की मौत, अमेरिका भेज सकता है सेना

बेरूत : सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को करीब 26 नागरिकों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानी संस्था ने आगे पढ़ें »

Share profit

शेयर बाजार में आईआरसीटीसी की बंपर लिस्टिंग, निवेशक हुए मालामाल

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 101.25 प्रतिशत और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 95.62 आगे पढ़ें »

ऊपर