बालिकागृह कांड में बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक कोर्ट में तलब

मुजफ्फरपुरः बालिकागृह कांड में मुजफ्फरपुर व पटना जिले के बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक, सीवान के बाल संरक्षण पदाधिकारी मारूति नंदन मिश्रा को साकेत विशेष पॉक्सो कोर्ट ने मंगलवार को तलब किया है। इनके साथ मुजफ्फरपुर बालिकागृह कांड से जुड़े सभी मूल दस्तावेज के साथ अधिकारियों को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। इस बीच समाज कल्याण विभाग ने संबंधित अधिकारियों को समय पर कोर्ट में रहने का निर्देश दिया।
टिस की रिपोर्ट पर बीते 29 मई 2018 को मुजफ्फरपुर बालिकागृह की किशोरियों को मोकामा व मधुबनी बालिकागृह में शिफ्ट किया था। इनका धारा 164 के तहत बयान कराया गया था।

गैंगरेप मामले में मुख्य सचिव-डीजीपी को नोटिस
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की लड़की के साथ हुए गैंगरेप मामले में बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी किया है। आयोग ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया। आयोग ने उनसे चार सप्ताह में इस मामले में जवाब देने को कहा है।

तीन नामजद गिरफ्तार
एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस मामले का स्पीडी ट्रायल होगा। नामजद 3 आरोपियों साजन, कुंदन व आकाश को सोमवार देररात गिरफ्तार कर लिया गया। एडीजी ने बताया कि पुलिस को अभी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट का इंतजार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर