बांका में पोती से बलात्कार करने वाले दादा को दस साल की सजा

बांका : बिहार में बांका जिले की एक सत्र अदालत ने नाबालिग पोती से दुष्कर्म करने के मामले में अभियुक्त चाचा को शुक्रवार को दस साल के कठोर सश्रम कारावास की सजा के साथ पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया।
प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शत्रुघ्न सिंह ने यहां मामले में सुनवाई के बाद जिले के धोरेया थाना क्षेत्र के कुर्मा गांव निवासी जैनुल अंसारी (50) को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने संबंधी अधिनियम (पॉक्सो) के विभिन्न धाराओं में दोषी पाते हुए यह सजा सुनाई है। अदालत ने पॉस्को एक्ट के तहत समाज कल्याण विभाग को पीड़िता के पुनर्वास के लिए पचास हजार रुपये देने का आदेश दिया। मामले के अनुसार, 10 फरवरी 2019 को पीड़िता की मां ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी, जिसमें उसने कहा कि उसकी पुत्री के साथ उसके दादा जैनुल अंसारी ने छह माह तक यौन शोषण किया।

 आईपीएस लिपि सिंह

मुंगेर में विशेष अभियान चलाकर 88 भेजे गए जेल
मुंगेर : बिहार के मुंगेर जिले में अपराधियों के विरुद्ध चार दिनों तक चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस ने फरार चल रहे कुल 88 अभियुक्तों को जेल भेजा गया है।
पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने शुक्र‍वार को यहां बताया कि विशेष अभियान में कुल 540 गैर जमानती वारंटों का निष्पादन किया। साथ ही, पुलिस ने जिले में 90 कुर्की-जब्ती आदेशों का निष्पादन भी किया गया है। उन्होंने बताया कि फरार वारंटियों के विरूद्ध चलाए अभियान में कोतवाली, मुफस्सिल, बरियारपुर, धरहरा, हवेली खड़गपुर पुलिस थानों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। लिपि सिंह ने बताया कि विशेष अभियान में कुल 122 फरारी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि इनमें 34 अभियुक्तों को थाना स्तर पर जमानत प्रदान कर दी गयी थी।

सांकेतिक तस्वीर

सुपौल में गोली मारकर युवक की हत्या
सुपौल : बिहार में सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर गांव में अज्ञात अपराधियों ने गुरुवार देर रात गोली मारकर एक युवक की हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि गांव के सड़क किनारे एक युवक का शव फेंका हुआ है। इस आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक की पहचान निकटवर्ती सहरसा जिले के बिहरा थाना क्षेत्र पटोरी गांव निवासी मंजेश राय (25) के रूप में की गयी है। सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में मृतक के बड़े भाई ने संबंधित थाना में एक नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिसमें गांव के ही छह लोगों के नाम हैं। हत्या का कारण भूमि विवाद बताया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

सांकेतिक तस्वीर

बेगूसराय में शव मिला
बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मोहनपुर झाझ पुल के समीप से पुलिस ने शुक्रवार को एक शव बरामद किया है। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर पुल के नीचे से पुलिस ने एक शव बरामद किया है। मृतक की पहचान जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जिनेदपुर गांव निवासी जागेश्वर प्रसाद सिन्हा के पुत्र श्याम किशोर सिन्हा (45) के रूप में की गयी है। सूत्रों ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृत युवक की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है, जिसकी सत्यता की जांच की जा रही है। इस सिलसिले में संबंधित थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

सांकेतिक तस्वीर

ग्रामीण से तीन लाख की लूट, एक अपराधी गिरफ्तार
किशनगंज : बिहार के किशनगंज जिले में बहादुरगंज थाना क्षेत्र के बगीचा गांव में शुक्रवार की शाम अपराधियों ने हथियार के बल पर एक ग्रामीण से तीन लाख रुपये लूट लिए लेकिन फरार होने के क्रम में स्थानीय लोगों ने एक अपराधी को दबोच लिया।
पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने यहां बताया कि बगीचा गांव निवासी मुदस्सिर रजा अपनी पुत्री की शादी में खर्च के लिए किशनगंज की एक बैंक शाखा से तीन लाख रुपये की निकासी कर अपने घर लौट रहा था, तभी पूर्व से घात लगाए एक बाइक सवार तीन अपराधियों ने उन्हे घेर लिया। कुमार आशीष ने बताया कि इस बीच एक अपराधी ने गोली चला दी, जिससे मुदस्सिर घायल हो गए और अपराधी रुपये से भरा थैला लेकर भागने लगे। उन्होंने बताया कि गोली चलने की आवाज सुनकर दोड़ै स्थानीय लोगों ने खदेड़कर एक अपराधी को दबोच लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों ने अपराधी को दबोचने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी की पहचान रुखसार आलम के रूप में की गयी है। उसके पास से एक पिस्तौल और एक बाइक बरामद की गयी है। उन्होंने बताया कि घायल मुदस्सिर को एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। आशीष ने बताया कि हालांकि लूटी गई राशि लेकर फरार होने में दो अन्य अपराधी कामयाब रहे। इस सिलसिले में घायल मुदस्सिर के बयान के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस फरार हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है। उन्होंने बताया कि उन्हें अपराधियों की गिरफ्तार में पुलिस को शीघ्र कामयाबी मिलने की उम्मीद है।

Mother-daughter's sore throat slaughter
सांकेतिक तस्वीर

बेतिया में चाकू मारकर युवक की हत्या
बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में नगर थाना क्षेत्र के हरनाथ मंदिर के निकट शुक्रवार की शाम अपराधियों ने एक युवक की चाकू से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि अपराधियों ने वार्ड संख्या दस में युवक पर चाकू से वार किया, जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। मृतक की पहचान वार्ड संख्या 10 निवासी सोनू बैठा के पुत्र गोपी बैठा (19) के रूप में की गयी है। सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए एमजेके अस्पताल सह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया भेज दिया है। इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर