बहू की पहली होली को कैसे बनाएं खास? सासू मां के काम आएंगी ये टिप्स

कोलकाताः कोरोना के कारण इस बार होली के त्योहार पर भी वैसा माहौल देखने को नहीं मिल सकेगा, जैसा हर बार नजर आता था। ऐसे में उन महिलाओं को खासतौर पर निराशा महसूस हो सकती है, जिनकी शादी के बाद की ये पहली होली है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि ज्यादातर परिवारों में रंगों के त्योहार को लड़की अपने मायके में मनाती है, लेकिन कोरोना के चलते इस बार ऐसा हो पाना मुश्किल ही है। ऐसे में क्यों ना सास कुछ ऐसा करे कि बहू की पहली होली स्पेशल बन जाए?
लड़की के परिवार से करें बात

लड़की के परिवार से बात करें और जानने की कोशिश करें कि आपकी बहू किस तरह से घर पर होली मनाया करती थी। ये पूछना न भूलें कि आपकी डॉटर इन लॉ को फेस्टिवल पर कौन सी चीजें पसंद नहीं हैं? एक बार ये जानने के बाद आप आसानी से प्लान कर सकेंगी कि फेस्टिवल के दिन आखिर क्या-क्या किया जाए, जो बहू को अपनी पहली होली एक खुशनुमा याद के रूप में याद रह जाए।

फेवरिट डिश से दें सरप्राइज

होली के दिन क्यों ना आप बहू को उनकी फेवरिट डिश बनाकर सरप्राइज दे दें? अगर कोई खास मिठाई या नमकीन है, जो वह हर बार इस फेस्टिवल पर जरूर खाती हों और जिससे उनकी बचपन की यादें जुड़ी हों, तो उसे बनाने की कोशिश करें। जब आप ऐसा करेंगी, तो आपका ये कदम उनके दिल को छू जाएगा और आपके बीच के इमोशनल बॉन्ड को भी कई गुना बेहतर बना देगा।

गिफ्ट दें

अपनी बहू को होली पर सुबह-सुबह गिफ्ट दें। यकीन मानिए, ये उनके दिल को दिन की की शुरुआत से ही शानदार फीलिंग्स से भर देगा। भला किस बहू को ये अच्छा नहीं लगेगा कि उसकी सास ने फीलिंग्स को कंसिडर करते हुए इतने प्यार से उसके लिए तोहफा चुना और उसे दिया? ये कदम तो ऐसा है, जो उसके चेहरे पर जरूर मुस्कान ले आएगा।

कपल को दें स्पेस

पहली होली पर कपल को स्पेस देने की कोशिश करें, ताकि वे इस फेस्टिवल को अपने अंदाज में मना सकें। शादी के बाद का हर त्योहार जोड़ों के लिए खास होता है, ऐसे में अगर उन्हें अकेले में रंगों का त्योहार मनाने का मौका मिल जाए, तो वे इसे अपने तरीके से स्पेशल बनाने की कोशिश करेंगे। हां, अगर वे चाहते हैं कि आप उनके साथ शामिल हों ही, तो ना मत कहिएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर