बलिया गोलीकांड : मुख्य अभियुक्त धीरेंद्र लखनऊ में गिरफ्तार, दो साथी भी धर दबोचे गये

अभियुक्तों की सम्पत्ति गैंगस्टर कानून के तहत जब्त की जायेगी
बलिया/लखनऊ : बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के आवंटन के दौरान एक व्यक्ति की हत्या के मुख्य अभियुक्त को पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रविवार को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही बलिया से दो और नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।
एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश ने रविवार को बताया कि बलिया कांड के मुख्य अभियुक्त धीरेंद्र प्रताप सिंह को लखनऊ के पालिटेक्निक चौराहे से गिरफ्तार किया गया है। धीरेंद्र से घटना में प्रयुक्त असलहों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद उसे बलिया पुलिस को सौंप कर दिया जायेगा। इसके पूर्व धीरेंद्र का एक कथित वीडियो वायरल हुआ जिसमें उसने स्वयं को निर्दोष करार देते हुए दावा किया है कि रेवती की घटना में उसके परिवार के एक व्यक्ति की भी मौत हो गयी है तथा आधा दर्जन लोग घायल हैं। धीरेंद्र ने सोशल मीडिया में शुक्रवार रात जारी वीडियो में स्वयं को पूर्व सैनिक संगठन का अध्यक्ष करार दिया है। उसने घटना को पूर्व नियोजित करार देते हुए कहा है कि उसने बैठक के पहले ही बवाल होने की आशंका जताई थी, लेकिन अधिकारियों ने उसकी बात पर कोई ध्यान नहीं दिया।
बलिया पुलिस ने भी घटना के दो नामजद अभियुक्तों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र दुबे ने बताया कि दुर्जनपुर की घटना से संबंधित नामजद अभियुक्त संतोष यादव व अमरजीत यादव को बलिया शहर कोतवाली के वैशाली क्षेत्र से सुबह गिरफ्तार किया गया। इन पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इस कांड के नामजद अभियुक्तों की सम्पत्ति गैंगस्टर कानून के तहत जब्त की जायेगी। पुलिस इस मामले में अब तक आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चुकी है। सरेआम पुलिस और प्रशासन के सामने गोलियां बरसा कर हत्‍या करने के अभियुक्त धीरेंद्र के दो भाइयों को वारदात के बाद ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।
मालूम हो कि जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में गुरुवार को सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के चयन के दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी तथा कई लोग घायल हो गये थे। इस मामले को लेकर प्रदेश में सियासती सरगर्मी तेज हो गयी तथा समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर