बंगाल में 1 जुलाई से नहीं चलेगी मेट्रो

metro

कोलकाता : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 1 जुलाई से बंगाल में मेट्रो की सेवा शुरू नहीं की जायेगी। जानकारी के अनुसार  सोशल डिस्टेंसिंग इसकी प्रमुख वजह है। मेट्रो अधिकारियों ने राज्य सरकार को इसकी जानकारी दी है।

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने मेट्रो चलाने का दिया था संकेत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले 3 महीने से बंद पड़ी मेट्रो परिसेवा 1 जुलाई से दोबारा चलने के संकेत दिये थे। सीएम ने कहा था कि नियमों को अगर सही तरीके से माना जाता है तो 1 जुलाई से मेट्रो चालू हो सकती है। इस विषय पर राज्य सरकार मेट्रो के साथ बैठक करेगी। उन्होंने मुख्य सचिव राजीव सिन्हा और कोलकाता के सीपी अनुज शर्मा को इस बाबत मेट्रो से बात करने को कहा था। मेट्रो को लेकर उन्होंने कहा था कि अगर मेट्रो चलती है तो जितनी सीटें होंगी उतने ही टिकट की बिक्री की जाएगी। इसी के साथ मेट्रो में सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाए तभी सावधानी​ बनी रहेगी। मेट्रो ट्रेन को भीतर से अच्छी तरह सेनिटाइज करने की​ बात भी ममता बनर्जी ने की थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि लॉकडाउन के कारण पूरी तरह परिवहन सेवाएं भी नहीं हैं। लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसी स्थिति में मेट्रो का चलना लोगों के लिए बड़ी राहत होगी। इस संबंध में मेट्रो की प्रवक्ता इन्द्रानी बनर्जी ने  कहा था कि पहले राज्य सरकार रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजे, इसके बाद जिस तरह का फैसला रेलवे बोर्ड करेगा, उसका हम पालन करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आलिया सिर्फ गंगूबाई में गुम हैं…

मुंबई : अभिनेत्री आलिया भट्ट को कई मीडियावाले नंबर एक नायिका का प्रबल दावेदार कह रहे हैं। पर वह खुद इस तरह की रैट रेस आगे पढ़ें »

एटीके मोहन बागान हरे और लाल रंग की जर्सी को बरकरार रखेगा

कोलकाता : एटीके मोहन बागान के बोर्ड ने फुटबॉल क्लब की 131 वर्षीय विरासत का पर्याय बनी हरे और लाल रंग की जर्सी को बरकरार आगे पढ़ें »

ऊपर