फ्लाइट में ये करते गिरफ्तार हुई जेट एयरवेज की एयर होस्टेस…

नई दिल्लीः डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की टीम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जेट एयरवेज की एक एयर होस्टेस को 80 हजार डॉलर यानी लगभग 3 करोड़ 21 लाख की भारी-भरकम रकम के साथ गिरफ्तार किया है। विदित हो कि ये महिला दिल्ली से हॉन्गकॉन्ग जाने वाली फ्लाइट की एयर होस्टस है।
डीआरआई की टीम हैरान
इस एयरहोस्टेस ने इतनी ज्यादा रकम को छुपाने के लिए जिस तरीके का सहारा लिया उसे देखकर डीआरआई की टीम भी हैरत में पड़ गई। महिला ने डॉलर्स को छुपाने के लिए उन्हें एल्युमीनियम फॉयल से लपेटकर उसे किसी खाने की चीज जैसा बना दिया था जिससि वो देखने में ये बिल्कुल किसी खाद्य पदार्थ जैसा ही लग रहा था।
लेती थी कमीशन
एयर होस्टेस पर हवाला के जरिये विदेशी करेंसी बाहर भेजने का आरोप है। एयर होस्टेस ने कबूल किया है कि वह पूरी रकम का 50 प्रतिशत कमीशन के तौर पर लेती थी। ऐसा काफी समय से चल रहा था। इस खुलासे के बाद हड़कंप मच गया है और आरोपी महिला से उसके साथ काम करने वाले अन्य साथियों की भी जानकारी निकलवाई जा रही है क्योंकि इतना बड़ा अपराध कोई अकेले नहीं कर सकता है इसमें कई अन्य लोग भी शामिल हैं।
हवाला ऑपरेटर भी गिरफ्तार
इस मामले में डीआरआई ने अमित नाम के एक हवाला ऑपरेटर को भी गिरफ्तार किया है। अमित दिल्ली के विवेक विहार का रहने वाला है उसके घर में छापेमारी में डीआरआई को 3 लाख कैश और 1600 डॉलर मिले हैं। अमित ने फ्लाइट में की थी एयरहोस्टेस से दोस्ती की थी और उसे हवाला का पैसा ले जाने के लिए मनाया था। एयरहोस्टेस पिछले 2 महीने में 7 बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी है। आरोपी एयरहोस्टेस करीब 10 लाख यूएस डॉलर ले जा चुकी है।
डीआरआई को मिली ‌थी सूचना
दरअसल डीआरआई को सूचना मिली थी कि हवाला के जरिये विदेशों में डॉलर्स भेजे जा रहे हैं ऐसे में कार्रवाई करते हुए डीआरआई ने छापेमारी की योजना बनायी और इसे रंगे हाथों दबोचा। फिलहाल एयर होस्टेस और उसको हवाला का पैसा देने वालों के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajnath

राजनाथ सिंह ने अमेरिका के रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, हिंद-प्रशांत पर किया ध्यान केंद्रित

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ‌रविवार को बैंकॉक में अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क टी एस्पर से मिले। इस दौरान उन्होंने हिंद-प्रशांत क्षेत्र आगे पढ़ें »

Adhir Ranjan Chowdhury

संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में पार्टी गांधी परिवार समेत कई नेताओं की एसपीजी सुरक्षा आगे पढ़ें »

ऊपर