फंसे लालू यादव, भाजपा विधायक ललन पासवान ने दर्ज कराई एफआईआर

पटनाः राष्‍ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के कथित फोन कॉल को लेकर भाजपा विधायक ललन पासवान ने मामला दर्ज कराया है। ललन पासवान ने पटना के निगरानी थाने में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बिहार के भागलपुर जिले की पीरपैंती विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक ललन पासवान ने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि उनके पास लालू यादव ने 24 नवबंर को फोन किया और बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में अनुपस्थित होकर अपना वोट नहीं देने दें तो राजद की सरकार बनने पर मंत्री पद दिलवाएंगे।
अपनी शिकायत में ललन पासवान ने कहा ’24 नवबंर की शाम को फोन कॉल आया। कॉल उठाने पर दूसरी तरफ से बताया गया कि मैं लालू प्रसाद यादव बोल रहा हूं, तब मैंने समझा की शायद चुनाव जीतने के कारण वो मुझे बधाई देने के लिए फोन किया है। इसलिए मैंने उनको कहा, आपको चरण स्पर्ष। उसके बाद उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे आगे बढ़ाएंगे और मुझे मंत्री पद दिलवाएंगे, इसलिये 25 नवंबर 2020 को बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में गैरहाजिर होकर अपना वोट नहीं दूं’। उन्होंने यह भी बताया की इस तरह से वो एनडीए की सरकार गिरा देगें। इस पर मैंने उन्हें कहा कि मैं पार्टी का सदस्य हूं, ऐसे करना मेरे लिए गलत होगा, उसपर उन्होंने मुझे पुनः प्रलोभन दिया और कहा कि आप सदन से गैरहाजिर हो जाइए और कह दीजिये कि कोरोना हो गया है बाकि हम देख लेगें। इस तरह लालू प्रसाद यादव ने जेल में रहते हुए उन्हें कॉल कर महागठबंधन के पक्ष में लेने की कोशिश की और मुझसे भ्रष्टाचार कराने का प्रयास किया।
सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी
भाजपा ने सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया भाजपा विधायक ललन पासवान ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत हिरासत से टेलीफोन कॉल करने और मंत्री की बर्थ देने की पेशकश की, जिसमें एक लोक सेवक को रिश्वत देना और उसका भुगतान करना शामिल था, के मामले में पटना के विजीलेंस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
ट्विटर ने हटाया सुशील मोदी का ट्वीट
सुशील मोदी के ट्विटर हैंडल पर से लालू यादव के कथित मोबाइल नंबर को सार्वजनिक किया जाने वाला ट्वीट हटाया जा चुका है। ये कदम खुद ट्विटर की तरफ से उठाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर