प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस का छोड़ा हाथ, थामा शिवसेना का दामन

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी में गुंडों को तरजीह मिलने का आरोप लगाने वालीं प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने गुरुवार रात को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा दिया है। साथ ही राहुल गांधी को दो पन्नों का पत्र भी दिया है जिसमें उन्होंने पार्टी में मिली जिम्मेदारियों के लिए शुक्रिया अदा किया है। गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह ही उन्होंने अपनी ट्विटर प्रोफाइल से अपने पद ‘राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस’ को हटा दिया था।

शिवसेना में हुई शामिल

प्रियंका ने शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।शिवसेना में शामिल होने के बाद प्रियंका ने कहा कि मैं मुंबई के लिए काम करना चाहती हूं यही कारण है कि इस दल में शामिल हुई हूं।

जानें क्यों पार्टी से नाराज हैं प्रियंंका

दरअसल, प्रियंका ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मथुरा में राफेल डील को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं ने प्रियंका से अभद्र व अमर्यादित व्यवहार किया था। उन्होंने इसकी शिकायत कांग्रेस अनुशासनात्‍मक कमेटी से की थी। शिकायत को संज्ञान में लेते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दोषी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की। लेकिन बाद में पार्टी ने उनके खिलाफ की गई अनुशासनात्‍मक कार्यवाई को निरस्‍त कर दिया। जिसके बाद प्रियंका का गुस्सा फूट पड़ा।

बता दें कि प्रियंका मुखरता से पार्टी का पक्ष लेती थीं और उन्हें इस चुनाव में टिकट मिलने की उम्मीद थी। टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने नाराजगी में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।


शेयर करें

मुख्य समाचार

madhav

राम माधव ने अमेरिका को दी नसीहत, कहा- भारत कोई डंपिंग बाजार नहीं

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने सोमवार को अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री कोंडोलिजा राइस के दिए गए बयान आगे पढ़ें »

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

ऊपर