प्रसिद्ध रवींद्र संगीत गायिका पूर्वा दाम नहीं रहीं

मुखयमंत्री ममता बनर्जी ने जताया शोक
कोलकाता : प्रसिद्ध रवींद्र संगीत गायिका पूर्वा दाम (85) का शनिवार को यहां उनके आवास पर निधन हो गया। उनके परिवार के सूत्रों ने बताया कि दाम का शनिवार सुबह दक्षिण कोलकाता के ढाकुरिया में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके परिवार में पति और एक बेटी है। दाम प्रसिद्ध रवींद्र संगीत गायिका सुचित्रा मित्रा की शिष्या रही हैं और उन्होंने अपने गीतों से वर्षों तक श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। पूर्वा दाम के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके साथ अपने संबंधों को याद किया। शोक-संतप्त परिजन के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए बनर्जी ने कहा कि दाम को 2013 में राज्य सरकार द्वारा संगीत सम्मान से नवाजा गया था। दाम को 80 के दशक में मशहूर रवींद्र संगीत गायिका के रूप में पहचान मिली। उनके निधन से संगीत जगत में शून्य पैदा हो गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर