प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को दी जगन्नाथ रथ यात्रा की बधाई

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के अवसर पर लोगों को बधाई दी और कामना की यह यात्रा लोगों के जीवन में खुशियां एवं समृद्धि लेकर आए। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन अवसर पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।’ साथ ही उन्होंने कामना की कि यह अवसर लोगों के जीवन में खुशियां, समृद्धि, सौभाग्य एवं आरोग्य लेकर आए। उन्होंने लिखा, ‘‘जय जगन्नाथ।’’ बता दें कि कोरोना संकट काल की वजह से इस साल होने वाली रथ यात्रा पर संकट के बादल थे, लेकिन सोमवार को शीर्ष न्यायालय में एक विशेष सुनवाई के दौरान न्यायालय ने कुछ खास शर्तों के साथ पुरी में भगवान जगन्नाथ की ऐतिहासिक रथ यात्रा के आयोजन की सोमवार को अनुमति दे दी थी, जिसके बाद 23 जून मंगलवार को काफी सावधानी बरतते हुए तथा नियमों के पालन के साथ कम भक्तों की उपस्थिति में रथ यात्रा निकाली जा रही है।
राष्ट्रपति व गृह मंत्री ने भी देशवासियों को दी बधाई
प्रधानमंत्री के साथ कें‌द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को इस अवसर पर बधाई दी। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा, ‘रथ यात्रा के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में प्रभु जगन्नाथ के श्रद्धालुओं को बधाई। मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ की कृपा, कोविड-19 का सामना करने‌ के लिए हमें साहस और संकल्प-शक्ति प्रदान करे एवं हमारे जीवन में स्वास्थ्य और आनंद का संचार करे।’  गृह मंत्री ने भी भगवान जगन्नाथ के चाहने वालों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, ‘रथ यात्रा के अवसर पर मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। भगवान जगन्नाथ सभी के जीवन में खुशहाली लाएं, जय जगन्नाथ।’
पुरी में सोमवार रात से ही लॉकडाउन
बता दें कि इस साल भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के लिए सोमवार रात से ही पुरी में लॉकडाउन लगाया गया और एंट्री-एग्जिट को बंद कर दिया गया। साथ ही सार्वजनिक वाहनों पर रोक लगा दी गई। इतना ही नहीं मंदिर परिसर के सभी लोगों का चिकित्सा जांच किया गया। ओडिशा के पुरी के साथ-साथ गुजरात के अहमदाबाद में भी आज रथयात्रा निकल रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हवाले

उधुर, उज्जैन पुलिस ने दावा किया - विकास दुबे को हमने गिरफ्तार किया उज्जैन/लखनऊ : कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर