पेमा खांडू ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की

ईटानगर: भाजपा के वरिष्ठ नेता पेमा खांडू ने बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी डी मिश्रा ने यहां दोरजी खांडू कन्वेंशन सेंटर में पेमा खांडू को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कराई। उनके अलावा चौना मेइन समेत मंत्रिमंडल के 11 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की। इस शपथ ग्रहण समारोह में असम, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। खांडू के नेतृत्व में भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 41 सीटों पर जीत दर्ज की है।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 41 सीट मिली हैं। चुनाव परिणाम के मुताबिक पार्टी ने तीन सीटों पर निर्विरोध और 38 सीटों पर मतदान के बाद जीत हासिल की है। वहीं, केंद्र में एनडीए के सहयोगी दल जेडी (यू) को सात, नैशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) को पांच, कांग्रेस को चार, पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल को एक और निर्दलीयों को दो सीट मिली हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

akki

एटीएफ चेयरमैन एमएस बिट्टा की बायोपिक की मुख्य भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार साल 2021 तक के लिए बुक हो गए हैं। अगले साल तक अक्षय की फिल्में एक के बाद आगे पढ़ें »

rawat

जम्मू-कश्मीर में स्‍थापित होगी अलग ‘थिएटर कमान’ : सीडीएस जनरल रावत

नई दिल्ली : प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में सेना की क्षमता को बढ़ाने के मकसद से अलग 'थिएटर आगे पढ़ें »

ऊपर