पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में शामिल

नीतीश ने अपने सरकारी आवास पर जदयू की सदस्यता दिलायी
पटना : बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय रविवार को जनता दल यूनाइटेड जदयू में शामिल हो गये। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वर्ष 1987 बैच के अधिकारी रहे पांडेय को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर जदयू की सदस्यता दिलायी। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी भी मौजूद थे। भारतीय पुलिस सेवा से वीआरएस के पांडेय के आवेदन को गृह विभाग ने राज्यपाल के आदेश से 22 सितम्बर को मंजूर कर लिया था। इसके बाद से ही कयास लगाया जा रहा है कि वह अब राजनीति में अपनी नयी पारी की शुरुआत करेंगे। पुलिस महकमे में पांडेय 33 साल सेवा दे चुके हैं। इस दौरान वह पुलिस अधीक्षक से लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक, महानिरीक्षक,अपर पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिदेशक तक के सफर में 26 जिलों में काम कर चुके हैं। उन्हें 31 जनवरी 2019 को बिहार का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था और उनका कार्यकाल 28 फरवरी 2021 को पूरा होने वाला था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जगधात्री पूजा पंडाल को ‘नो एंट्री जोन’ बनाया गया

 चंदननगर के जगधात्री पूजा पंडाल में नहीं होगी आम जनता की एंट्री। जगद्धात्री (= जगत् + धात्री = जगत की रक्षिका) दुर्गा का एक रूप हैं। आगे पढ़ें »

शीत ऋतु में सावधानी है जरूरी

-    सर्दियों में जठराग्नि प्रबल रहती है, इसलिए इन दिनों में पौष्टिक तथा बलवर्द्धक आहार लेना चाहिए। सर्दियों में खट्टा, खारा, मीठा प्रधान आहार लेना आगे पढ़ें »

ऊपर