पूर्व की सरकारों का मंत्र था ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म’ : मोदी

ऐसे लोग बिहार का हित नहीं सोच सकते लेकिन राजग आत्मनिर्भर बिहार बनाने का संकल्प लेकर खड़ा है
दरभंगा : दरभंगा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्षी महागठबंधन को विकास विरोधी बताते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों का मंत्र ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म’ था। उन्हें ‘कमीशन’ शब्द से इतना प्रेम था कि उन्होंने कभी ‘कनेक्टिविटी’ पर ध्यान ही नहीं दिया। ऐसे लोग बिहार के हित के बारे में नहीं सोच सकते। मोदी ने अपने संबोधन के दौरान किसी दल का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि जिन लोगों का प्रशिक्षण ही बांट कर राज करने और कमीशनखोरी का हो, वे बिहार के हित में कभी सोच ही नहीं सकते हैं। इनके ट्रैक रिकॉर्ड को याद रखियेगा। ये वो लोग हैं जिनके राज में बिहार में अपराध इतना फला-फूला कि लोगों का जीना मुहाल हो गया था। ये (विपक्ष) वो लोग हैं जो किसान कर्ज माफी की बात करके, कर्ज माफी के पैसे में भी घोटाला कर जाते हैं।
मोदी ने राजग के पक्ष में जनादेश की अपील करते हुए कहा कि एक तरफ राजग है, आत्मनिर्भर बिहार बनाने का संकल्प लेकर खड़ा है। दूसरी तरफ ये लोग हैं जो बिहार की विकास परियोजनाओं के पैसों पर नजरें गड़ाए हुए हैं। बिहार के लोग ये ठान चुके हैं कि राज्य में जंगल राज लाने वाली ताकतों को फिर परास्त करेंगे। बिहार के लोग ये ठान चुके हैं- बिहार को लूटने वालों को फिर हरायेंगे। उन्होंने ने कहा कि बीते 15 वर्षों में बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में बहुत आगे बढ़ा है और आज मां सीता अपने नैहर (मायका) को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी। अयोध्या पर भी आज नजर होगी क्योंकि सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर कोसी महासेतु का काम लटकाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में राजग की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम कई गुना तेजी से हुआ। इस परियोजना के पूरा होने से 300 किलोमीटर की दूरी 20-22 किमी तक सिमट गयी है और अब आठ घंटे की यात्रा सिर्फ आधे घंटे में ही पूरी होने लगी है। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के व्यापक रोडमैप का अगला चरण है, आत्मनिर्भर बिहार, आत्मनिर्भर मिथिलांचल। जहां मिथिला पेंटिंग, कृषि, डेयरी उद्योग, मछली उत्पादन और कारोबार से जुड़ी कई संभावनाएं हैं। मोदी ने मतदान करने वाले लोगों से कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षित मतदान करने की अपील भी की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना की मांग, मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाए केन्द्र

  मुंबई : शिवसेना ने ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिये बुधवार को केन्द्र सरकार से मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की आगे पढ़ें »

माराडोना मामले में पुलिस ने डॉक्टर के दफ्तर की तलाशी ली

ब्यूनस आयर्स : डिएगो माराडोना की मौत की जांच कर रही पुलिस ने फुटबॉल के इस महानायक की तीमारदारी करने वाली मनोचिकित्सक के कार्यालय और आगे पढ़ें »

ऊपर