पूर्वी उत्तरप्रदेश में भी फिल्म सिटी बनाने की संभावना की तलाश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोयडा में 10 हजार एकड़ में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी बनाने की संभावना तलाश रही है। सरकार ने नोयडा से छोटी फिल्म सिटी बनाने पर गंभीरता से विचार करना शुरू कर दिया है। फिल्म निर्माताओं को अब शूटिंग के लिये उत्तर प्रदेश पसंद आने लगा है। राज्य के सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी बनाने को लेकर मुख्यमंत्री काफी गंभीर हैं और वाराणसी के आसपास इसे बनाने पर विचार चल रहा है। सूत्रों के अनुसार वाराणसी से सटे मिर्जापुर में फिल्म सिटी बनने की ज्यादा संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए 500 एकड़ जमीन की तलाश की जा रही है। ऐसा होने पर काशी का क्षेत्र फिल्म उद्योग का बड़ा केंद्र बन सकता है। यहां यह उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में अभी करीब 150 फिल्मों की शूटिंग चल रही है। लखनऊ में जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते पार्ट-2 की शूटिंग चल रही है। कई वेब सीरीज की शूटिंग भी जारी है। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में पचास प्रतिशत या उससे अधिक शूटिंग करने पर राज्य से आर्थिक सहायता भी दी जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मसाज से मिले चुस्ती-फुर्ती

व्यस्त व भागदौड़ भरी जिंदगी में थक जाना व थकावट आम बात है। ऐसी स्थिति में मसाज अर्थात मालिश लाभ पहुंचाती है एवं थकावट दूर आगे पढ़ें »

लिवर रोगों को दूर करे हल्दी

हल्दी की गांठ एवं हल्दी पाउडर से सभी परिचित हैं। यह पाउडर के रूप में रसोईघर में अवश्य मिल जाती है। दाल व साग-सब्जियों में आगे पढ़ें »

ऊपर